ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराजभर और आरएलडी को मिल सकती है योगी कैबिनेट में जगह, एक-दो दिनों में यूपी मंत्रिमंडल विस्तार

राजभर और आरएलडी को मिल सकती है योगी कैबिनेट में जगह, एक-दो दिनों में यूपी मंत्रिमंडल विस्तार

ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान और आरएलडी को योगी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। चर्चा है कि एक-दो दिनों में यूपी मंत्रिमंडल विस्तार होने वाला है।

राजभर और आरएलडी को मिल सकती है योगी कैबिनेट में जगह, एक-दो दिनों में यूपी मंत्रिमंडल विस्तार
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,लखनऊFri, 01 Mar 2024 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 का ऐलान इस महीने कभी भी हो सकता है। ऐसे में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले यूपी की योगी कैबिनेट का विस्तार होने की चर्चा तेज है। कहा जा रहा है कि यूपी में अगले दो-तीन दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। इस मंत्रिमंडल विस्तार में समीकरणों को साधने के साथ ही सहयोगी दलों के विधायकों की जगह दी जा सकती है। चर्चा है ओमप्रकाश राजभर भाजपा नेता धारा सिंह चौहान सहित रालोद के विधायकों को कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके अलावा बीजेपी के एक दो चेहरे भी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं। 

 यूपी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काफी दिनों से चर्चा है। लंबे समय से इंतजार भी चल रहा है। मंत्री बनने को लेकर ओमप्रकाश राजभर तो कई बार समय और डेट का ऐलान भी कर चुके हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले होने वाला यह मंत्रिमंडल विस्तार छोटा होगा। इसमें बागियों और सहयोगी दलों से किए गए वादों को पूरा किया जाएगा। मंत्रिमंडल विस्तार से बीजेपी नाराजगी खत्म करना चाहती है। 

बीते दिन ओमप्रकाश राजभर मंत्रिमंडल विस्तार और मंत्री बनने में देरी पर नाराजगी जता दी थी। उन्होंने इशारों में बीजेपी को अल्टीमेटम भी दिया था। ओमप्रकाश राजभर ने कहा था कि राज पाट नहीं मिलने तक होली नहीं मनाऊंगा। इससे पहले भी ओमप्रकाश राजभर  ने कहा थी कि जो बोलता है सीना ठोक कर बोलता है जिस दिन मंत्रिमंडल विस्तार होगा उस दिन मंत्री बनूंगा। मंत्री जब तक बन नहीं जाएंगे तब तक अधिसूचना जारी नहीं होने देंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें