ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल, राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

यूपी पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल, राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार शाम पांच कालिदास मार्ग स्थिति सीएम आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट में दोनों के बीच विभिन्न विषयों पर बात...

यूपी पहुंचे राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल, राज्यपाल और सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊ।Fri, 23 Feb 2024 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार शाम पांच कालिदास मार्ग स्थिति सीएम आवास पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस शिष्टाचार भेंट में दोनों के बीच विभिन्न विषयों पर बात हुई। मुख्यमंत्री ने उन्होंने यूपी के ओडीओपी उत्पाद भी उपहार में भेंट किए। भजनलाल शर्मा इसके बाद राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से भी शिष्टाचार भेंट की। राजस्थान के सीएम एक दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को लखनऊ आए थे। उन्होंने सीतापुर के नेमिषारण्य में आयोजित भाजपा की क्लस्टर बैठक सहित अन्य बैठकों में भाग लिया। इससे पूर्व सुबह चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पहुंचने पर पार्टी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला ने उन्हें राजस्थानी पगड़ी पहनाई। उनकी अगवानी करने वालों में प्रदेश सरकार के मंत्री जेपीएस राठौर, मयंकेश्वर शरण सिंह के अलावा प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता, क्षेत्रीय अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, प्रदेश मंत्री शंकर लोधी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे, महानगर अध्यक्ष आनंक द्विवेदी, एमएलसी उमेश द्विवेदी व रामचंद्र प्रधान, विधायक नीरज वोरा व जयदेवी, मनोज त्रिवेदी सहित अन्य शामिल थे। 

90 वर्षों के संघर्षों के बाद मिली आजादी,दोबारा गलती नहीं, नैमिष में बोले भजनलाल

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि 90 वर्ष के संघर्षों के बाद आजादी मिली। जो आजादी 1851 में मिल जानी चाहिए उसके लिए 1947 तक इंतजार करना पड़ा। अब दोबारा इस तरह की गलती नहीं होने देना है। 2024 में लोकसभा की 400 सीटों का आंकड़ा पार करना है। सीएम भजनलाल सीतापुर में नैमिषारण्य दर्शन को आए थे और यहां उन्होंने सीतापुर- शाहजहांपुर हाईवे पर स्थित एक गेस्ट में पांच लोकसभाओं की कलस्टर बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। पांच लोकसभा सीटों में सीतापुर, मिश्रिख, धौरहरा, लखीमपुर व हरदोई सीट शामिल हैं। सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में सोना गिरवी रखा जाता था। भ्रष्टाचार का बोलबाला था। उस समय कांग्रेस भाजपा पर हंसती थी।

कांग्रेस कहती थी कि जब भाजपा सत्ता में थी तो मुद्दों को पूरा नहीं कर पाई। 2014 में भाजपा की केन्द्र में पूर्ण बहुमत सरकार बनने के बाद मुद्दों को हल किया और धारा 370 को हटाया। सीएम भजनलाल ने कहा कि 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा देखकर सभी भाव विभोर हो रहे थे। अब कांग्रेस की हालत क्षेत्रीय दलों से खराब हो गई क्योंकि उनके विचार, दिशा और दशा ठीक नहीं क्योंकि वह सभी अहंकारी थे।  सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद राजनीतिक दलों की दो विचारधाराएं बन गई हैं। हमारे पूर्वजों का सपनों का भारत था जो चाहते थे कि आने वाले पीढ़ी को सुख समृद्धि दे सकें लेकिन जिन्होंने आजादी के बाद राजनीति किया वह केवल राज देखने लगे। अगस्त क्रांति की त्रासदी आज भी मन में चुभती हैं। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्योगमंत्री थे, उन्होंने समझा कि देश की दशा ठीक नहीं है इसलिए उन्होंने इस्तीफा देकर जनसंघ बनाया। इससे पूर्व उन्होंने तीर्थ नैमिषारण्य में मां ललिता देवी मंदिर, चक्रतीर्थ का दर्शन पूजन किया। उसके बाद संतों से मिले। शाम चार बजे खैराबाद के एक गेस्ट हाउस में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल हुए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें