DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी पुल हादसा: सेतु निगम के MD पर कार्रवाई, फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी

Varanasi Flyover Accident

वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का पिलर गिरने से 15 लोगों की मौत के मामले में राज्य सरकार ने बड़ी कारवाई की है। शासन ने फ्लाईओवर निमार्ण के लिए जिम्मेदार संस्थान उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के प्रबंध निदेशक राजन मित्तल को हटा दिया है। उनकी जगह अब जेके श्रीवास्तव लेंगे। इसकी जानकारी खुद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट करके दी। इसके अलावा फॉरेंसिक टीम के साथ क्राइम ब्रांच फ्लाईओवर हादसा स्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी गई है।

लोनिवि कैडर के इंजीनियर राजन मित्तल पर पूर्व की सरकार में तैनातियों के दौरान भी कई तरह के आरोप लगे। पिछली सपा सरकार में भी इन्हें सेतु निगम के एमडी का चार्ज दिया गया था। पूर्व मंत्री शिवपाल यादव से करीबी के चलते तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इन्हें पद से हटा दिया था। भाजपा सरकार बनने के बाद जोड़-तोड़ से एक बार फिर यह सेतु निगम के एमडी बनने में कामयाब हो गए।

अब भी निर्माण निगम की जिम्मेदारी
राजन मित्तल के पास अब भी राजकीय निर्माण निगम के एमडी की जिम्मेदारी है। शासन की ओर से जारी आदेश में अभी उन्हें इस पद से भी हटाए जाने के आदेश नहीं मिले हैं। माना जा रहा है कि इस घटना के बाद जल्द ही यह पद भी उनसे छीन लिया जाएगा।

नए चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर की भी तैनाती
वाराणसी हादसे में निलम्बित चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एसी तिवारी और प्रोजेक्ट मैनेजर केआर सूद के स्थान पर  नए अफसरों की तैनाती कर दी गई है। एनके श्रीवास्तव को नया चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर और संजीव गुप्ता को प्रोजेक्ट मैनेजर बनाया गया है।

बीते मंगलवार की शाम को वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया था। जिसमें 15 लोगों की मौत हुई जबकि कई घायल हो गए थे। पुल की शटरिंग के लिए बने वजनी पिलर के नीचे रोडवेज बस, बोलेरो समेत कई दोपहिया वाहन दब थे। इस हादसे के तुरंत बाद ही प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए चार अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया था। सस्पेंड होने वाले अधिकारियों में चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर एचसी तिवारी, प्रोजेक्ट मैनेजर केआर सूदन, सहायक अभियंता राजेश सिंह और अवर अभियंता लालचंद शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rajan mittal removed from md of up state setu corporation and Forensic Team started investigating