ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशराजा भैया के बाद धनंजय सिंह ने भी खोला पत्ता, लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को समर्थन का खुला ऐलान

राजा भैया के बाद धनंजय सिंह ने भी खोला पत्ता, लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को समर्थन का खुला ऐलान

यूपी के दो बाहुबलियों राजा भैया और धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को एक के बाद एक अपने पत्ते खोल दिए। दोनों ने अपने-अपने इलाके में समर्थकों की बैठक बुलाई और बड़ा ऐलान कर दिया।

राजा भैया के बाद धनंजय सिंह ने भी खोला पत्ता, लोकसभा चुनाव में इस पार्टी को समर्थन का खुला ऐलान
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,जौनपुरTue, 14 May 2024 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के दो बाहुबलियों राजा भैया और धनंजय सिंह ने लोकसभा चुनाव को लेकर मंगलवार को एक के बाद एक अपने-अपने पत्ते खोल दिए। दोनों ने अपने-अपने इलाके में समर्थकों की बैठक बुलाई और राय मशविरा करने के बाद फैसले का ऐलान किया। पहले राजा भैया का ऐलान सामने आया। उन्होंने किसी भी दल को समर्थन नहीं देने का ऐलान करते हुए समर्थकों को अपने विवेक पर वोट देने का आह्वान कर दिया। इसके बाद धनंजय सिंह की भी घोषणा आ गई। धनंजय सिंह ने भाजपा को समर्थन का ऐलान किया है।

जौनपुर से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकलां सिंह खुद पहले बसपा के टिकट पर मैदान में उतरी थीं। नामांकन के अंतिम दिन धनंजय सिंह ने पत्नी के नहीं लड़ने की बात कहते हुए बसपा को दूसरा प्रत्याशी चुनने को कह दिया था। इसके बाद बसपा ने मौजूदा सांसद श्याम सिंह यादव को श्रीकला की जगह जौनपुर से उतार दिया। बसपा ने धनंजय पर किसी दबाव और डर के कारण चुनाव से पीछे हटने का आरोप लगाया था। हालांकि धनंजय ने बसपा के आरोपों पर पलटवार किया और टिकट लौटाने की बात से भी इनकार किया था। यह  भी कहा था कि जौनपुर से सांसद वही बनेगा जिसे वह चाहेंगे। समर्थकों की बैठक कर अपनी चाहत का खुलेआम ऐलान की बात भी कही थी। 

भाजपा या सपा? राजा भैया ने लोकसभा चुनाव में समर्थन पर सुना दिया फैसला, समर्थकों से यह कहा

इसी को लेकर धनंजय ने मंगलवार को सेरवा स्थित एक इंटर कॉलेज के परिसर में ब्लाक प्रमुखों, जिला पंचायत सदस्यों व समर्थकों की बैठक बुलाई। राष्ट्रवादी नौजवान सभा के बैनर तले हुई जन बैठक में धनंजय ने भाजपा को समर्थन का खुला ऐलान किया। धनंजय ने कहा कि प्रदेश में सशक्त और जनहित में काम कर रही सरकार को मजबूत करें। लोगों से सीधे कहा कि भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए प्रयास करें।

धनंजय सिंह ने कहा कि मुझे पता है कि आज मेरे साथ चल रहे लोगों में अधिकांश का झुकाव भारतीय जनता पार्टी की तरफ है। बिना राजा भैया का नाम लिए कहा कि हम उन लोगों में नहीं हैं कि तटस्थ रहें। जनभावनओं को देखते हुए एक अच्छी सरकार यहां चल रही है। ऐसे में आप लोग भाजपा को वोट करें। हम लोगों की लड़ाई जनता की लड़ाई है। जब भी हम जनता की लड़ाई सरकार से लड़ेंगे हमारे ऊपर मुकदमे कायम होते रहेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें