DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव: फतेहपुर सीकरी से राजबब्बर होंगे कांग्रेस प्रत्याशी!

raj babbar photo ht

फतेपहुरसीकरी सीट फिर वीआईपी श्रेणी में हो सकती है। कांग्रेस ने सिने अभिनेता और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को टिकट देने का मन बना लिया है। बस उनके नाम की घोषणा होना बाकी है। यहां से बब्बर कांग्रेस के टिकट पर दूसरी बार लड़ेंगे।

वर्ष 2009 के चुनाव में कांग्रेस ने राजबब्बर को फतेहपुरसीकरी से टिकट दी थी। उन्होंने यहां से चुनाव लड़कर लगभग दो लाख मत प्राप्त किए थे। वह बसपा प्रत्याशी से लगभग 10 हजार मतों के अंतर से चुनाव हार गए थे। उसके बाद वह फिरोजाबाद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट पर लड़े और सपा की डिंपल यादव को हराकर सांसद बने।  इस बार उन्होंने पार्टी हाईकमान से पहले फतेहपुरसीकरी सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया था। पार्टी हाईकमान ने उन्हें मुरादाबाद से प्रत्याशी घोषित कर दिया। इधर, फतेहपुरसीकरी क्षेत्र के लोग उनसे सीकरी सीट से ही चुनाव लड़ने का दबाव डालने लगे।

कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं भाजपा के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा 

इस पर बब्बर ने हाईकमान को क्षेत्रीय जनता की बात बताते हुए सीकरी से ही चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा जताई। अब उनका सीकरी से ही प्रत्याशी घोषित होना लगभग तय हो चुका है। बब्बर 23 मार्च को सुबह 11 बजे आगरा आ रहे हैं। वह यहां बसपा के कुछ पूर्व विधायकों से चर्चा करने के बाद उन्हें कांग्रेस ज्वाइन कराकर इस सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते हैं।

लोकसभा चुनाव: अरुणाचल प्रदेश की 15 विधानसभा सीटों पर लड़ेगा जदयू  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raj babbar may be congress candidate from Fatehpur Sikri in uttar pradesh