ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशWeather Update: लखनऊ में कल से बारिश का अलर्ट, बूंदाबांदी ने मानसून की आहट

Weather Update: लखनऊ में कल से बारिश का अलर्ट, बूंदाबांदी ने मानसून की आहट

यूपी में रविवार को मानसून का प्रवेश कर गया। अब लखनऊ तक पहुंचने में एक दिन का और वक्त लग सकता है। फिलहाल सोमवार से मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है। बारिश के साथ गर्मी से भी लोगों को भी राहत...

Weather Update: लखनऊ में कल से बारिश का अलर्ट, बूंदाबांदी ने मानसून की आहट
प्रमुख संवाददाता ,लखनऊSun, 13 Jun 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी में रविवार को मानसून का प्रवेश कर गया। अब लखनऊ तक पहुंचने में एक दिन का और वक्त लग सकता है। फिलहाल सोमवार से मानसून के सक्रिय होने का अनुमान है। बारिश के साथ गर्मी से भी लोगों को भी राहत मिलेगी।

शनिवार की शाम ठंडी हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी ने मानसून की आहट दे दी थी। आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मानसून आने में कुछ घंटे का ही वक्त है। पूर्वी जिलों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। रविवार को पूरी तरह मानसून प्रवेश कर गया। लखनऊ में रविवार को बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। लेकिन बारिश के आसार सोमवार को ही बने हुए हैं। इस बीच शनिवार को आद्रता काफी बढ़ी हुई थी। इससे लोगों को चिपचिपी गर्मी से काफी परेशानी हुई। मौसम विभाग की वेबसाइट पर आद्रता 79 से 65 प्रतिशत के बीच रही। उधर दिन का तापमान भी सामान्य से चार डिग्री नीचे 35.1 डिग्री रिकार्ड किया गया है। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री नीचे 26.2 डिग्री दर्ज किया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें