ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बदलेगा अपनी व्यवस्था

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बदलेगा अपनी व्यवस्था

कोरोना की रोकथाम के लिए अब छोटे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए प्रवेश और निकासी मार्ग अलग होंगे। स्टेशन में प्रवेश और निकासी मार्ग पर यात्रियों के आवागमन की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सीसीटीवी कैमरा सभी पर...

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे बदलेगा अपनी व्यवस्था
वरिष्ठ संवाददाता ,प्रयागराजFri, 17 Jul 2020 10:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की रोकथाम के लिए अब छोटे स्टेशनों पर यात्रियों के लिए प्रवेश और निकासी मार्ग अलग होंगे। स्टेशन में प्रवेश और निकासी मार्ग पर यात्रियों के आवागमन की थर्मल स्क्रीनिंग होगी। सीसीटीवी कैमरा सभी पर नजर रखेगा। 

सीमित ट्रेनें कई रूटों पर नहीं चल रही हैं लेकिन रेलवे प्रशासन आगे की तैयारी कर रहा है। प्रयागराज जिले के प्रयाग, फाफामऊ और प्रयागराज संगम के साथ फूलपुर और मऊआइमा स्टेशनों पर यात्रियों के प्रवेश व निकासी अलग-अलग करने की तैयारी हो रही है। उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल ने नई व्यवस्था के लिए प्रयाग स्टेशन के टेलीकॉम इंजीनियरों से रिपोर्ट मांगी थी। 

इंजीनियरों ने भीड़ के आधार पर इन स्टेशनों पर कोरोना से बचाने की नई व्यवस्था करने की रिपोर्ट भेजी है। प्रयाग में तैनात एक इंजीनियर ने बताया कि पहले इस तरह की व्यवस्था प्रयाग, प्रयागराज संगम और फाफामऊ तक सीमित थी। इसमें फूलपुर और मऊआइमा बढ़ा है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि छोटे स्टेशनों पर ट्रेनों के रुकने से पहले प्रवेश-निकासी अलग करने, थर्मल स्क्रीनिंग व प्लेटफॉर्म पर गोला बनाने. सेनिटाइजेशन की व्यवस्था हो जाएगी। अभी यह व्यवस्था स्पेशल ट्रेनें रुकने वाले प्रयागराज जंक्शन व कुछ स्टेशनों पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें