DA Image
3 दिसंबर, 2020|6:48|IST

अगली स्टोरी

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी, एक हिरासत में

उत्तर प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस का शिकंजा मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर कसता जा रहा है। मंगलवार को भी पुलिस ने गैंगेस्टरों की तलाश में कई ठिकानों पर लखनऊ में छापेमारी की। एक दिन पहले ही हुसैनगंज पुलिस मुख्तार के गुर्गे अतीक अहमद को गिरफ्तार कर चुकी है। लखनऊ पुलिस मुख्तार के गुर्गों की तलाश में मंगलवार को वजीरगंज पहुंची। यहां पुलिस ने मुख्तार के कथित करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की।

वजीरगंज में मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद और कलीम के घर पर पुलिस ने छापा मारा। विभूतिखंड में छापेमारी के दौरान दौरान पुलिस को गाजीपुर का हिस्ट्रीशीटर बाबू सिंह हत्थे चढ़ा। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। लखनऊ पुलिस के मुताबिक विभूति खंड से पकड़े गए बाबू सिंह के खिलाफ लखनऊ के कई थानों में दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं। फिलहाल यूपी पुलिस का मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों पर शिकंजा जारी है। 

एक दिन पहले लखनऊ से पकड़ा गया था अतीक अहमद 

हुसैनगंज पुलिस ने एक दिन पहले ही लखनऊ से अतीक अहमद को गिरफ्तार किया था। अतीक मुख्तार अंसारी के गुर्गों में से एक है। सोमवार को हुसैनगंज पुलिस आलमबाग निवासी नरेन्द्र से वसूली के मामले में अतीक अहमद को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि बीते शुक्रवार को गाजीपुर शहर कोतवाली ने मुख्तार की पत्नी आफ्सा अंसारी, साला सरजील रजा और अनवद शहजाद के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में वारंट जारी किया गया था। कुछ दिन पहले ही करोड़ो रुपये की अनाधिकृत जमीन से कब्जा हटवाने के बाद प्रशासन ने पत्नी और साले पर गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। कार्रवाई के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया था। 

मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद 

पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उनके गिरोह के आर्थिक साम्राज्य पर गहरी चोट की है। अब तक की कार्रवाई में मुख्तार गिरोह की सालाना 48 करोड़ रुपये की आय बंद की जा चुकी है। पुलिस ने वाराणसी जोन के अलग-अलग जिलों में प्रतिबंधित मछली कारोबार, स्टोरेज, गिरोह बनाकर वसूली, कोयला कारोबार, बूचड़खाना समेत अन्य अवैध धंधों पर अंकुश लगाकर तगड़ी चोट दी है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक मुख्तार गैंग को मछली कारोबार से ही करीब 33 करोड़ रुपये की सालाना आय होती थी। बाकी आय दूसरे अवैध कार्यों से होती थी।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:raids on the locations of close to mukhtar ansari in lucknow one accused police custody