ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद से न्याय यात्रा का अगला चरण आज शुरू करेंगे राहुल-प्रियंका, रूट को लेकर फंसा पेंच

मुरादाबाद से न्याय यात्रा का अगला चरण आज शुरू करेंगे राहुल-प्रियंका, रूट को लेकर फंसा पेंच

राहुल-प्रियंका मुरादाबाद से न्याय यात्रा का अगला चरण आज शुरू करेंगे। यात्रा जामा मस्जिद से शुरू होगी और शहर की सीमा में कोहनूर तिराहा तक जाएगी।

मुरादाबाद से न्याय यात्रा का अगला चरण आज शुरू करेंगे राहुल-प्रियंका, रूट को लेकर फंसा पेंच
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मुरादाबादSat, 24 Feb 2024 05:56 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का यूपी में दूसरे चरण का आगाज शनिवार को मुरादाबाद से होगा। इसमें राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी। यात्रा जामा मस्जिद से शुरू होगी और शहर की सीमा में कोहनूर तिराहा तक जाएगी। उधर जिला प्रशासन ने सिर्फ डबल फाटक तक ही यात्रा को निकालने की अनुमति देकर पेंच फंसा दिया है। कांग्रेसी आगे इसी रूट से यात्रा निकालने पर अड़े हैं। वेस्ट यूपी में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में मुरादाबाद से राहुल-प्रियंका एक साथ शामिल होंगे। दूसरे चरण की न्याय यात्रा का मुरादाबाद से जोरदार आगाज शनिवार को होने जा रहा है।

राहुल गांधी हेलीकाप्टर से मूढ़ापांडे में 9.35 बजे भदासना एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रियंका गांधी दिल्ली से सुबह चलकर सड़क मार्ग से मुरादाबाद पहुंच जाएगी। जामा मस्जिद चौराहे से यात्रा सुबह दस बजे शुरू होकर कोहिनूर तिराहे तक जाएगी। यहां से यात्रा अमरोहा के लिए बाईपास के रास्ते कैलसा रोड होकर रवाना होगी। राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कल 42 वां दिन होगा। दूसरे चरण की यात्रा के मुरादाबाद में भव्य स्वागत की तैयारी है। 

यूपी में गठबंधन का पेंच सुलझने के बाद यह पहला मौका होगा जब राहुल-प्रियंका एक साथ यात्रा में होंगे। स्थानीय कांग्रेस नेताओं का रूट चार्ट तैयार है। यात्रा जामा मस्जिद से इंदिरा चौक, गलशहीद, भूड़ा का चौराहा होते हुए ईदगाह से कोहिनूर तिराहे से अमरोहा के लिए रवाना हो जाएगी। संभल चौराहे (डबल फाटक) पर राहुल-प्रियंका लोगों को संबोधित करेंगे। उधर जिला प्रशासन ने संभल चौराहे तक ही अनुमति देकर यात्रा में पेंच फंसा दिया है। रेलवे के अफसरों की रिपोर्ट का हवाला देकर तर्क दिया है कि जर्जर डबल फाटक पुल से फ्लीट निकालना खतरे से खाली नहीं है। इस पर कांग्रेसी खफा हैं और इसी रूट से ही यात्रा निकालने पर अड़े हैं। गठबंधन के बाद सपा भी मुरादाबाद में यात्रा का स्वागत करेगी। 

प्रदेश अध्यक्ष समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का लगेगा जमावड़ा
कांग्रेस की न्याय यात्रा में कांग्रेसियों का जमावड़ा लगेगा। यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, प्रभारी समेत प्रभारी अविनाश पांडे, पीएल पुनिया समेत कई वरिष्ठ नेता न्याय यात्रा में शामिल होंगे। एआईसीसी सचिव प्रदीप नरवाल, उपाध्यक्ष विदित चौधरी, मिथुन त्यागी समेत नेताओं ने मुरादाबाद में डेरा डाल दिया है। कांग्रेसी नेताओं ने हैलीपैड के अलावा ताजपुर माफी में रुबी बैंक्वेट हाल में जहां नेताओं के ठहरने का प्रबंध है का भी निरीक्षण किया। राहुल-प्रियंका गांधी के यात्रा को लेकर कांग्रेसियों में उत्साह है। मुरादाबाद के बाद यात्रा अमरोहा से संभल होकर अनूपशहर, डिबाई से आगे की ओर रवाना होगी। पार्टी ने मुरादाबाद से आगरा तक यात्रा का रूट चार्ट भी तैयार किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें