ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदो साल बाद अमेठी आएंगे राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने शुरू की भव्य स्वागत की तैयारी

दो साल बाद अमेठी आएंगे राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने शुरू की भव्य स्वागत की तैयारी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रूट मैप जारी हो गया है। यह यात्रा प्रतापगढ़ से अमेठी में प्रवेश करेगी। दो साल बाद ऐसा होगा कि राहुल गांधी अमेठी में होंगे। राहुल गांधी के भव्य स्वागत....

दो साल बाद अमेठी आएंगे राहुल गांधी, कांग्रेसियों ने शुरू की भव्य स्वागत की तैयारी
Dinesh Rathourहिन्दुस्तान,अमेठी।Sun, 04 Feb 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का रूट मैप जारी हो गया है। यह यात्रा प्रतापगढ़ से अमेठी में प्रवेश करेगी। दो साल बाद ऐसा होगा कि राहुल गांधी अमेठी में होंगे। राहुल गांधी के भव्य स्वागत के लिए कांग्रेस पार्टी की ओर से तैयारी शुरू हो गई है। 25 फरवरी 2022 को राहुल गांधी विधानसभा चुनाव के दौरान अमेठी आए थे। इस दिन उन्होंने प्रियंका गांधी के साथ जगदीशपुर में एक जनसभा को संबोधित किया था। जबकि अमेठी के विशेसरगंज मैदान में पार्टी समर्थित प्रत्याशी आशीष शुक्ला के समर्थन में भी एक जनसभा को संबोधित किया था। इसके बाद राहुल गांधी अमेठी नहीं आए हैं।

अब भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर राहुल गांधी अमेठी आ रहे हैं। यात्रा के साथ वे प्रतापगढ़ से अमेठी में प्रवेश करेंगे। इसके बाद रायबरेली जाएंगे। अमेठी में राहुल गांधी के रात्रि प्रवास करने की भी बात कही जा रही है। राहुल गांधी की अगुवाई में आ रही यात्रा के स्वागत के लिए जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल द्वारा प्रत्येक ब्लॉक में कार्यकर्ताओं से संपर्क को संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। 
केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय की हुई साफ सफाई गौरीगंज केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में ही गेस्ट हाउस बना है। संभव है कि राहुल गांधी यहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे। इसको लेकर कार्यालय के परिसर को साफ सुथरा बनाया जा रहा है। इसके अतिरिक्त बहादुरपुर में भी राहुल गांधी के रात्रि विश्राम को लेकर व्यवस्थाएं बनाई जा रही है।

ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी 

जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने बताया की यात्रा का रूट मैप मिल गया है। लगातार ग्राम पंचायत स्तर के कार्यकर्ताओं और अमेठी के आमजन से संपर्क किया जा रहा है। सभी में राहुल गांधी के स्वागत को लेकर उत्साह है। यात्रा का ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। प्रदेश महासचिव योगेंद्र मिश्र ने कहा कि स्थानीय रूट बनाया जा रहा है। 6 फरवरी को लखनऊ में होने वाली मीटिंग में कार्यक्रम को लेकर अधिकृत रूट और तिथियों की घोषणा हो जाएगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें