ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराहुल गांधी ने अमेठी के किसानों के लिए भेजा इजरायल का स्पेशल गिफ्ट

राहुल गांधी ने अमेठी के किसानों के लिए भेजा इजरायल का स्पेशल गिफ्ट

अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लगातार दौरों के बीच स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने अपने चुनाव क्षेत्र के किसानों से किए अपने वादे को निभाते हुये उन्हें इजराइल के केले के पौधे भेजे...

राहुल गांधी ने अमेठी के किसानों के लिए भेजा इजरायल का स्पेशल गिफ्ट
एजेंसी,लखनऊMon, 19 Nov 2018 07:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लगातार दौरों के बीच स्थानीय सांसद राहुल गांधी ने अपने चुनाव क्षेत्र के किसानों से किए अपने वादे को निभाते हुये उन्हें इजराइल के केले के पौधे भेजे है। 
      
कांग्रेस प्रवक्ता अंशुल अवस्थी ने बताया कि स्थानीय किसान अपने सांसद गांधी से उनकी पिछली यात्रा के दौरान मिले थे और उनसे केले की खेती में संभावना के बारे में बातचीत की थी। इस पर पार्टी अध्यक्ष ने उनके लिए 40 हजार केले के पौधे भेजे है।''

फेरे की साड़ी पहनी, माथे पर सिंदूर लगा हो गई सती होने के लिए तैयार 

अवस्थी ने बताया कि यहां इजराइल से लाये गये केले के पौधे जी 9 प्रजाति के है, जिनकी पैदावार काफी अधिक होती है। क्षेत्र के किसानों के बीच इन पौधों को बांटने की जिम्मेदारी खेतिहर मजदूर कांग्रेस के प्रमुख अनिल शुक्ला को दी गयी है।

अवस्थी ने बताया कि इससे किसानो की आमदनी बढे़गी। इन पौधों को बांटने का काम इंदिरा गांधी के जन्म दिवस से शुरू होकर सोनिया गांधी के जन्म दिवस नौ दिसंबर तक चलेगा।

बेटे की बेरहमी से पिटाई होता देख फफक कर रो पड़े मां-बाप, देखें वीडियो

भाजपा नेता राहुल गांधी पर अक्सर आरोप लगाते रहे है कि इतने लंबे समय तक गांधी परिवार का चुनावी गढ़ होने के बावजूद इस चुनावी क्षेत्र के आधारभूत विकास के लिये कुछ नही किया गया।  2014 का लोकसभा चुनाव हारने के बाद भी केंद्रीय कपड़र मंत्री स्मृति ईरानी अमेठी लोकसभा क्षेत्र में लगातार सक्रिय है ताकि वह 2019 के चुनाव में वह कांग्रेस से उनकी परंपरागत सीट छीन सकें । कहा जाता है इस साल ईरानी ने अमेठी की महिलाओं के लिये करीब दस हजार साड़ी भेजी थी । 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें