ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअब संसद में हमारे पास सेना बैठी है, राहुल गांधी बोले- अग्निवीर को विपक्ष में बैठे-बैठे रद कराएंगे

अब संसद में हमारे पास सेना बैठी है, राहुल गांधी बोले- अग्निवीर को विपक्ष में बैठे-बैठे रद कराएंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि संसद में हमारे पास अब सेना बैठी हुई है। भले ही विपक्ष में हम बैठे हैं लेकिन अग्निवीर को विपक्ष में बैठे-बैठे ही रद कराएंगे, क्योंकि आप लोगों ने हमें शक्ति दी है।

अब संसद में हमारे पास सेना बैठी है, राहुल गांधी बोले- अग्निवीर को विपक्ष में बैठे-बैठे रद कराएंगे
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,रायबरेलीTue, 11 Jun 2024 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राहुल गांधी ने मंगलवार को एक बार फिर अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया। रायबरेली में चुनाव जीतने के बाद आभार जताने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा कि अब संसद में हमारे पास सेना बैठी हुई है। कहा कि भले ही विपक्ष में हम बैठे हैं लेकिन अग्निवीर को विपक्ष में बैठे-बैठे ही रद कराएंगे, क्योंकि आप लोगों ने हमें शक्ति दी है। राहुल ने कहा कि रायबरेली में आप लोगों ने जो किया है वह राजनीतिक फैसला नहीं है। इसे जिंदगी भर भूलने वाला नहीं हूं। कहा कि भले ही रायबरेली का सांसद हूं लेकिन जो भी रायबरेली में होगा, वह अमेठी में भी होगा। 

कहा कि आप लोगों ने हिन्दुस्तान की राजनीति बदल दी है। आपने इतनी मेहनत की और रायबरेली और अमेठी में आपने और यहां की जनता ने मिलकर कांग्रेस की जीत करवाई है। इस बार कांग्रेस पार्टी रायबरेली में अमेठी में एक होकर लड़ी है। कहा कि समाजवादी पार्टी को कहना चाहता हूं, इस चुनाव में यूपी में आपका हर कार्यकर्ता कांग्रेस के साथ मिलकर एक साथ लड़ा है। 

राहुल ने कहा कि रायबरेली से हमारा पारिवारिक रिश्ता है। राजनीति में सबसे पुराना रिश्ता आपका और हमारा है। यह रिश्ता रायबरेली के खेतों से शुरू हुआ है। अंग्रेजों के खिलाफ जवाहरलाल नेहरू आए और यहां के किसानों ने लड़ाई लड़ी। उस समय भी अमेठी-रायबरेली के किसानों ने बदलाव किया था। एक बार फिर से आप लोगों ने वही किया है। कहा कि आपने पूरे देश में माहौल बनाया है। पूरे देश की राजनीति आपने बदल दी है।

आपने जो श्रद्धा दिखाई उसकी दोगुनी शक्ति से काम करेंगे
राहुल गांधी से पहले प्रियंका गांधी ने लोगों का आभार जताया और राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। प्रियंका ने कहा कि आपने कठिन परिस्थितियों में कांग्रेस को जिताया है। पहली बार चुनाव संचालन में केएल शर्मा नहीं थे। हमने यहां एक सेना बनाई और इस सेना के सहारे आपकी मजबूती से रायबरेली और अमेठी दोनों सीटें हम जीतें। यहां अवध से पूरे यूपी और पूरे देश में आपने संदेश भेजा कि हमें साफ सुधरी राजनीति चाहिए। पूरा देश आपकी तरफ देख रहा है। हमने कहा था कि लगभग तीन सौ घंटे हैं। तीन-तीन घंटे सोने के लिए निकाल लिजिए बाकि घंटे हम काम करेंगे, आपने वही किया है। यह ऐतिहासिक जीत रही है। जितनी श्रद्धा और निष्ठा आपने हमें दिखाई है उससे दुगनी निष्ठा और श्रद्धा के साथ हम लोग आपके लिए काम करेंगे।