ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअब अडानी-अंबानी की सरकार को हटाने का समय आ गया है, अखिलेश के साथ राहुल गांधी की हुंकार

अब अडानी-अंबानी की सरकार को हटाने का समय आ गया है, अखिलेश के साथ राहुल गांधी की हुंकार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को अडानी-अंबानी की सरकार बताते हुए कहा कि अब अडानी-अंबानी की सरकार हटाने का समय आ गया है। राहुल अखिलेश के साथ झांसी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

अब अडानी-अंबानी की सरकार को हटाने का समय आ गया है, अखिलेश के साथ राहुल गांधी की हुंकार
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,झांसीWed, 15 May 2024 12:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार को अडानी-अंबानी की सरकार बताते हुए कहा कि अब अडानी-अंबानी की सरकार हटाने का समय आ गया है। अब वक्त आ गया है कि देश में गरीबों, किसानों, मजदूरों की इंडिया गठबंधन की सरकार बने। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ झांसी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

 इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह संविधान को बचाने का चुनाव है। देश की जनता को जो भी मिला है, इसी संविधान से मिला है। संविधान के बिना हिंदुस्तान के लोगों के अधिकार छिन जाएंगे। इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा कर रहा है। वहीं, भाजपा- आरएसएस और प्रधानमंत्री मोदी संविधान को खत्म करना चाहते हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जो मुफ्त अनाज बांटते हैं, वह कांग्रेस पार्टी की योजना थी। भोजन का अधिकार के तहत यूपीए की सरकार में राशन दिया जाता था। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर मोदी सरकार से ज्यादा और बेहतरीन अनाज बांटा जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू कर छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। इसलिए इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर जीएसटी में बदलाव किया जाएगा। एक टैक्स होगा, कम से कम टैक्स होगा।  

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि मोदी देश में 22 अरबपति बना रहे हैं, इंडिया गठबंधन देश में करोड़ों लखपति बनाने जा रहा है। केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर करोड़ों युवाओं और महिलाओं को लखपति बनाया जाएगा। युवाओं के लिए अप्रेंटिसशिप कार्यक्रम लाया जाएगा, जिसके तहत युवाओं को स्नातक व डिप्लोमा करते ही पहले साल में एक लाख रूपये मिलेंगे। गरीब परिवार की एक महिला के खाते में हर महीने साढ़े आठ हजार रूपये डाले जाएंगे। इस तरह महिलाओं को सालाना एक लाख रूपये मिलेंगे।

कहा कि मनरेगा मजदूरी 400 रूपये की जाएगी। हिंदुस्तान के किसानों का कर्ज माफ़ किया जाएगा। एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाएगी। बीमा योजना में परिवर्तन कर फसल का नुकसान होने पर 30 दिनों के भीतर सीधे बैंक खाते में भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अग्निवीर योजना लाकर सेना में भेदभाव पैदा कर दिया है। इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तो अग्निवीर योजना खत्म की जाएगी।

बुंदेलखंड आते-आते भाजपा को खंड-खंड कर देगी जनता : अखिलेश

उरई। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का अहंकार बुंदेलखंड आते-आते खंड-खंड हो जाएगा। जनता का आक्रोश बढ़ रहा है, छठे और सातवें चरण में भाजपा पूरी तरह से साफ हो जाएगी और इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। वह उरई में पार्टी प्रत्याशी नारायण दास अहिरवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। अखिलेश ने कहा कि जनता का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है, जैसे-जैसे सातवें चरण का चुनाव आएगा यह सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने किसानों को धोखा दिया, नौजवानों से नौकरी और रोजगार छीन लिया। महंगाई बढ़ा दी, पेपर लीक कराया और झूठे निवेश दिखाए।

डिफेंस एक्सपोज झूठा दिखाया, केवल सपने दिखाए और इनका हर जुमला झूठा निकला। भाजपा सरकार में डैम बंद होना बड़ी बात नहीं है, यहां बुंदेलखंड के किसानों को पानी मिलना बंद हो गया, फसल की खरीद का इंतजाम नहीं किया गया। बिजली नहीं दी, किसानों को त्रस्त कर दिया है, राशन के नाम पर धोखा दिया है इसलिए बुंदेलखंड के लोग इनके खिलाफ मतदान करने जा रहे हैं। यहां के लोग पहचानते हैं कि उनका राजनीतिक दुश्मन कौन है। इस चुनाव में बुंदेलखंड के लोग भाजपा को विदा कर देंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, गुंडे-माफिया अपराधी कौन हैं, यह वह लोग हैं जो नौजवानों के पेपर लीक करा रहे हैं और पेपर लीक कराने वालों को सरकार बचा रही है। वह सबसे बड़े गुंडे-माफिया हैं, सबसे बड़े लुटेरे हैं। अखिलेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन का विजन क्लियर है, उसी का परिणाम है कि जनता का समर्थन इंडी और सपा के साथ है। 140 करोड़ जनता भाजपा के गैंग को 140 सीटों पर रोक देगी। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को चिकनी-चुपड़ी बातें करने वालों ने धोखा दिया। संविधान को खत्म करने का धोखा दिया, मंदिर धुलवाया, अब उनको बुंदेलखंड की जनता धो देगी।

विधायक पर कसा तंज
अखिलेश ने तंज कसा कि आपके यहां एक विधायक ने हमसे मीठी-मीठी बातें कीं और हमें अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद धोखा देकर चले गए। जैसे ही मंच से यह बात अखिलेश यादव ने कही तो जनसभा में मौजूद हर व्यक्ति अपनी हंसी रोक नहीं पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें