ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशराहुल गांधी के लिए डीके शिवकुमार भी रायबरेली में उतरे, कल कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भी बनाएंगे माहौल

राहुल गांधी के लिए डीके शिवकुमार भी रायबरेली में उतरे, कल कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भी बनाएंगे माहौल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पार्टी ने ताकत झोंक दी है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी अब रायबरेली में उतर गए हैं। अध्यक्ष खड़गे भी कल आएंगे।

राहुल गांधी के लिए डीके शिवकुमार भी रायबरेली में उतरे, कल कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे भी बनाएंगे माहौल
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,रायबरेली बंलगुरुTue, 14 May 2024 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पार्टी ने ताकत झोंक दी है। कई बार कांग्रेस को विषम स्थितियों से निकालने वाले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी अब रायबरेली में उतर गए हैं। शिवकुमार ने मंगलवार को राहुल गांधी के लिए चुनाव अभियान की अगुवाई को लेकर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका की घोषणा की। शिवकुमार के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे मल्लिकार्जुन खड़गे भी बुधवार को रायबरेली आ रहे हैं। वह रायबरेली के साथ ही अमेठी में पार्टी के लिए माहौल बनाएंगे। लखनऊ में मीडिया से भी बातचीत करेंगे। रायबरेली के लिए पहले ही छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम बघेल को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा जा चुका है। प्रियंका गांधी भी प्रचार अभियान संभाल रही हैं। रायबरेली में 20 मई को वोटिंग है। 

रायबरेली रवाना होने से पहले शिवकुमार ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के लिए रायबरेली जा रहा हूं। आज प्रस्थान करते ही मैं अगले दो दिनों के लिए बेंगलुरु से दूर रहूंगा। मैं अनुरोध करता हूं कि 15 मई को मेरे जन्मदिन के उपलक्ष्य में मेरे आवास के पास कोई उत्सव न हो। किसी भी उत्सव से बचें। उन्होंने कहा कि माहौल अनुकूल है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि इंडिया गठबंधन विजयी होगा। इससे हमारे लिए सत्ता संभालने का मार्ग प्रशस्त होगा। 

राहुल गांधी रायबरेली के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं। जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के लिए 'महाराष्ट्र मॉडल' को दोहराने के प्रयासों के संबंध में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के कथित बयानों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उनकी सरकार को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि स्थिति संभावित रूप से बदतर हो सकती है।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष भी बुधवार को अपनी पार्टी के लिए माहौल बनाने यूपी आ रहे हैं। खड़गे सबसे पहले लखनऊ आएंगे। यहां साढ़े दस बजे से प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे। इसके बाद रायबरेली जाएंगे। यहां डेढ़  बजे से हरचंदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमेठी जाएंगे। वहां 3.15 से जनसभा करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें