ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराम मंदिर में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, अंबानी दिखे, कोई गरीब नहीं दिखा, यूपी आते ही राहुल गांधी का हमला

राम मंदिर में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, अंबानी दिखे, कोई गरीब नहीं दिखा, यूपी आते ही राहुल गांधी का हमला

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुक्रवार को यूपी में प्रवेश कर गई। यूपी पहुंचते ही राहुल गांधी ने राम मंदिर को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। कहा वहां अरबपति दिखे लेकिन कोई गरीब नहीं दिखा।

राम मंदिर में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या, अंबानी दिखे, कोई गरीब नहीं दिखा, यूपी आते ही राहुल गांधी का हमला
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,चंदौलीFri, 16 Feb 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

राहुल गांधी ने कहा कि अरबपतियों के लिए कालीन बिछी है, गरीबों के लिए कुछ नहीं है। टीवी में ऐश्वर्या राय डांस करते हुए और अभिताभ बच्चन बल्ले बल्ले करते दिखेंगे लेकिन किसी गरीब की समस्या नहीं दिखेगी। राहुल ने लोगों से पूछा कि राम मंदिर आयोजन में क्या कोई गरीब दिखा, क्या मजदूर दिखाई दिया? वहां अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अडानी और अंबानी दिखाई दिए। देश की राष्ट्रपति भी नही दिखीं। राम मंदिर का आयोजन अरबपतियों और फिल्म स्टार का कार्यक्रम था। लाल जीप में बिहार से यूपी में प्रवेश करने के बाद राहुल ने नेशनल इंटर कॉलेज के ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय का नाम छह बार लिया। राहुल गांधी ने कहा कि बॉर्डर पर आते ही पता चल गया कि यूपी में आ गए हैं। 

कहा कि अगर आप मोदी के मित्र हो तो जो भी चाहिए ले लो। जमीन चाहिए ले लो, रेल चाहिए ले लो, जो भी एयरपोर्ट चाहिए ले लो, मोबाइल चाहिए ले लो। देश में आज दो हिन्दुस्तान बन रहे हैं। एक हिन्दुस्तान एक परसेंट वाला है। इसमें यह लोग हवाई जहाज में उड़ते दिखाई देंगे। उसमें एक तरफ ऐश्वर्या राय नाचते हुए दिखेंगी। अमिताभ बच्चन बल्ले-बल्ले करते दिखाई देंगे। शाहरुखान खान दिखेंगे, विराट कोहली दिखेंगे। क्रिकेट टीम भी दिखाई देगी लेकिन वहां कोई भूखा नहीं दिखेगा, कोई बेरोजगार नहीं दिखेगा। कोई अग्निवीर नहीं दिखेगा। 

राहुल ने कहा कि यह दो विचारधारा की लड़ाई है। एक विचारधारा भाई को भाई से लड़ाती है और आपकी जेब से धन निकालकर दो तीन अरबपतियों को दे देती है। दूसरी विचारधारा नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोलती है। आपका हक आपके हवाले कर देती है। यही राजनीतिक लड़ाई हो रही है। हिन्दुस्तान में तीन ही मुद्दे हैं। बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक न्याय का मुद्दा। इन तीनों पर ही बातचीत होगी।राहुल ने  कहा कि हमारा एकमात्र लक्ष्य मोहब्बत की दुकान खोलना है। कन्याकुमारी से कश्मीर तक मोहब्बत की दुकान खोली। लोगों की मांग पर दूसरी यात्रा करने मणिपुर से महाराष्ट्र के लिए निकले हैं।कहा कि किसान मजदूर गरीब के साथ अन्याय हो रहा है इसीलिए हम लोग न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। अरबपतियों के लिए काम किया जा रहा है। किसान की जमीन छीनी जा रही है। महंगाई बढ़ती जा रही है। बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। मीडिया पर हमला करते हुए कहा कि सच दिखाने वाला कोई नहीं है। मीडिया को मोदी मीडिया कहा। 

चंदौली में राहुल की यात्रा में प्रियंका गांधी को भी शामिल होना था लेकिन तबीयत खराब होने के कारण वह नहीं आ सकी हैं। उन्हें अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा है। मान जा रहा है कि तबीयत ठीक होते ही वह राहुल के साथ यात्रा में शामिल हो जाएंगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें