ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमानहानि केस में सुल्‍तानपुर कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी, 25 हजार की सिक्‍योरिटी और बेल बॉन्‍ड पर मिली जमानत

मानहानि केस में सुल्‍तानपुर कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी, 25 हजार की सिक्‍योरिटी और बेल बॉन्‍ड पर मिली जमानत

Rahul Gandhi got bail: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को मानहानि केस में सुल्‍तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। उन्‍हें 25 हजार रुपए की सिक्‍योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्‍ड पर जमानत मिल गई।

मानहानि केस में सुल्‍तानपुर कोर्ट में राहुल गांधी की पेशी, 25 हजार की सिक्‍योरिटी और बेल बॉन्‍ड पर मिली जमानत
Ajay Singhलाइव हिन्‍दुस्‍तान,सुल्‍तानपुरTue, 20 Feb 2024 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

Rahul Gandhi got bail: कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को मानहानि केस में सुल्‍तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। उन्‍हें 25 हजार रुपए की सिक्‍योरिटी और 25 हजार के बेल बॉन्‍ड पर जमानत मिल गई। राहुल के खिलाफ 2018 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। 

सोमवार को अमेठी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे राहुल गांधी सुबह करीब 11 बजे लखनऊ से करीब 135 किलोमीटर पूर्व सुल्तानपुर कोर्ट पहुंचे। राहुल के अधिवक्‍ता ने कोर्ट से कहा कि वह इस मामले में निर्दोष हैं।उसके बाद उन्हें जमानत दे दी गई। राहुल गांधी ने जमानत बांड पर हस्ताक्षर किए और रायबरेली में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में फिर से शामिल होने के लिए अदालत से चले गए। 2018 में राहुल गांधी के खिलाफ एक बीजेपी नेता ने 4 अगस्त 2018 को मानहानि का मुकदमा दायर किया था। 

राहुल की पेश के चलते उनकी न्‍याय यात्रा थोड़ी देर के लिए थम गई थी। कल पार्टी नेता जयराम रमेश ने इस बारे में जानकारी भी दी थी। उन्‍होंने बताया था कि सुल्‍तानपुर की अदालत में राहुल की पेशी होनी है। इस वजह से यात्रा थोड़ी देर के लिए थम जाएगी। एक सोशल मीडिया पोस्‍ट में जयराम रमेश ने जानकारी दी थी कि 'भारत जोड़ो यात्रा को सोमवार को 37 दिन हो गए हैं। लेकिन यह यात्रा मंगलवार को थोड़ी देर के लिए रुकेगी और दोपहर दो बजे अमेठी के फुरसतगंज से दोबारा शुरू होगी।' 

क्‍या है पूरा मामला 
राहुल गांधी पर 2029 में बेंगलुरु में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का आरोप है। उसी समय भाजपा के एक नेता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस केस में अदालत ने राहुल गांधी को समन भेजकर तलब किया था। राहुल की यात्रा मंगलवार को लखनऊ में प्रवेश करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें