ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजाति बताने पर इस कदर आग बबूला हुआ दरोगा, युवक को पूरी रात लाठियों से पीटता रहा

जाति बताने पर इस कदर आग बबूला हुआ दरोगा, युवक को पूरी रात लाठियों से पीटता रहा

उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले एक दरोगा को पूछताछ के दौरान जैसे ही युवक ने अपनी जाति बताई वह आग बबूला हो उठे। दरोगा ने पूरी रात युवक की पिटाई की।

जाति बताने पर इस कदर आग बबूला हुआ दरोगा, युवक को पूरी रात लाठियों से पीटता रहा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,रायबरेलीWed, 31 May 2023 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रायबरेली में बछरावां थाने के एक दरोगा को पूछताछ के दौरान जैसे ही युवक ने अपनी जाति बताई वह आग बबूला हो उठे। सिपाही के साथ मिलकर उक्त दरोगा युवक को थाने ले आए और फिर उसे पूरी रात लाठियों से पीटते रहे। पीड़ित के परिजनों को जब पूरे मामले का पता चला तो वह थाने पहुंचे और वहां से हाथ पैर जोड़कर उक्त युवक को घर लाए। दरोगा की पिटाई से गंभीर रूप से घायल हुए युवक ने पूरे मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी है। इस मामले का वीडियो भी वायरल हो रहा है। जांच सीओ महाराजगंज को सौंपी गई है।

इस घटना के बारे में कस्बे के रहने वाले सौरभ कुमार पुत्र स्वर्गीय हुकुमचंद का कहना है कि वह भीम आर्मी में पदाधिकारी है। 29 मई की रात 2 बजे के करीब वह एक निमंत्रण से वापस अपने मित्र के साथ लौट रहा था। वह जैसे ही लालगंज -शिवगढ़ मार्ग पर बने ओवर ब्रिज पर पहुंचा वहां पर पहले से खड़े थाने के एक दरोगा और सिपाही ने उन्हें रोका और पता पूछा सौरभ कुमार ने उन्हें अपना परिचय पत्र दिखाया फिर उनसे उक्त दरोगा ने जाति पूछी। सौरभ कुमार का आरोप है कि जाति पूछते ही उक्त दरोगा आग बबूला हो गए और उन्हें भद्दी भद्दी गालियां देने लगे और जबरन अपने साथ थाने ले गए। वहां पर रात भर उन्हें लाठियों से मारा पीटा गया जिससे उन्हें अंदरूनी चोट आ गई।

दरोगा ने बाद में उनसे यह भी धमकी दी कि यदि कहीं पर यह सब बताया या ज्यादा नेतागिरी की तो तुम्हें किसी फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दूंगा। डरे सहमे सौरभ कुमार अपने घर पहुंचे और पूरी आपबीती परिजनों व संगठन के लोगों को बताई तथा पिटाई से घायल हो गए पूरे शरीर को भी दिखाया। पिटाई से घायल हुए वायरल वीडियो का मामला जब उच्चाधिकारियों पर पहुंचा तो वहां से आनन-फानन इस मामले की जांच क्षेत्राधिकारी महाराजगंज को सौंपी गई है।

वायरल वीडियो हमने भी देखा है मामले की जांच कर रहे हैं -सीओ
 
दरोगा की पिटाई से घायल युवक के प्रकरण के बारे में क्षेत्राधिकारी महाराजगंज से हिंदुस्तान ने बात की तो उन्होंने बताया कि उन्हें आज सुबह ही इस मामले की जानकारी हुई है और उन्होंने भी वीडियो में देखा है जिसमें एक युवक के शरीर पर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है और वह स्वयं इस मामले की जांच कर रहे हैं। पीड़ित से पूरे मामले की जानकारी ली जाएगी जो भी युवक की पिटाई में लिप्त होगा जांच में सच्चाई आने पर उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें