ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशअवध ने यूपी ही नहीं पूरे देश को दिया है साफ राजनीति का संदेश, प्रियंका गांधी का निशाना 

अवध ने यूपी ही नहीं पूरे देश को दिया है साफ राजनीति का संदेश, प्रियंका गांधी का निशाना 

प्रियंका गांधी ने कहा कि अवध से पूरे देश में संदेश गया कि हमें समर्पित, सच्ची और साफ राजनीति चाहिए। भुएमऊ गेस्ट हाउस में अमेठी और रायबरेली की संयुक्त आभार सभा में प्रियंका गांधी ने सभी का आभार जताया।

अवध ने यूपी ही नहीं पूरे देश को दिया है साफ राजनीति का संदेश, प्रियंका गांधी का निशाना 
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,रायबरेलीTue, 11 Jun 2024 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को रायबरेली में कहा कि कार्यकर्ताओं ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में काम किया। चुनाव जीतने के लिए हमने यहां एक सेना बनाई। सेना के तहत अमेठी और रायबरेली में जीत दर्ज की। अवध से पूरे देश में संदेश गया कि हमें समर्पित, सच्ची और साफ राजनीति चाहिए। भुएमऊ गेस्ट हाउस में अमेठी और रायबरेली की संयुक्त आभार सभा में प्रियंका गांधी ने सभी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव संचालक केएल शर्मा नहीं रहे। वह अपना चुनाव लड़ रहे थे लेकिन उनकी कमी को निर्मल शुक्ला, विजय शंकर अग्निहोत्री और पंकज तिवारी ने पूरा किया। इस चुनाव में कार्यकर्ताओं ने पूरे जोश से चुनाव लड़ा। हमारे साथ 100 साथी जो 2022 में भी काम किया था, वह भी पूरी मेहनत के साथ काम किया। 

राहुल गांधी के साथ सभा में प्रियंका गांधी ने कहा कि जब हम यहां चुनाव लड़ने के लिए आए तो हमारे पास करीब 300 घंटे का समय था। हमने सभी ने कहा कि 2-3 घंटे सोने के लिए रखिए। बाकी समय काम करिये। सबने यही काम किया। उसका परिणाम रहा कि यहां की जनता ने राहुल गांधी को भारी मतों से जिताया। सभी के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि जितनी निष्ठा से आप ने जिताया है, उससे दोगुनी निष्ठा से आपके लिए काम करेंगे।

जो रायबरेली में होगा, वही अमेठी में भी: राहुल
सांसद राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली में जो करेंगे, वह अमेठी में भी होगा। सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर चुनाव लड़ा। इसका परिणाम सामने है। उन्होंने कहा कि काम खत्म नहीं हुआ, बल्कि अभी शुरू हुआ है। इसलिए कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता, एमएलए व एमपी अहंकार के शिकार नहीं होंगे। राहुल ने सभी का आभार जताया। मणिपुर, राजस्थान, कर्नाटक, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में इंडिया गठबंधन का कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव लड़ा। राहुल ने कहा कि देश में 2014 में राजनीतिक बदलावा आया। यह बदलाव सिर्फ 20-25 लोगों के लिए रहा। देश में पहले नफरत फैलाते हैं और अरबपतियों को फायदा पहुंचाते हैं। मोदी कहते हैं कि भगवान मुझे आर्डर करते हैं। पता नहीं कैसे भगवान हैं। क्योंकि वह 24 घंटे अडानी-अंबानी की मदद करवाते हैं।

जनता ने वर्तमान राजनीति नकारी : राहुल ने कहा कि रायबरेली से उनका पारिवारिक रिश्ता 100 साल पुराना है। यह रिशत रायबरेली-अमेठी के खेतों में शुरू हुआ। तब यहां के किसानों ने बदलाव किया था। वही काम इस बार फिर रायबरेली ने किया है। उन्होंने कहा कि जहां वह नफरत फैलाए तो वहां आप मोहब्बत की दुकान खोल दीजिए। उन्होंने कहा कि जनता ने संदेश दिया है कि वर्तमान राजनीति अच्छी नहीं है। यह बदलाव आप लाए हैं।

अग्निवीर योजना रद्द करवाएंगे: सांसद ने कहा कि सच्चे मुद्दे उठने चाहिए। बेरोजगारी, महंगाई, मजदूरों का के मुद्दे रखिए। गरीबों की मदद की राजनीति हो। राहुल ने कहा कि संसद में अब मेरी सेना है। विपक्ष में रहरक अग्निवीर योजना को रद्द करेंगे। यह मोहब्बत का फैसला था। इसे रद्द करवाएंगे।

प्रियंका की मेहनत की तारीफ की
अपना संबोधन खत्म करने के बाद राहुल गांधी प्रियंका के पास गए। उनको अपने साथ लेकर माइक तक आए। कहा कि प्रियंका ने इस जीत में बहुत मेहनत की है। इसके लिए आभार जताया और गले गला लिया। इसके बाद वियजी मुद्रा में हाथ उठाकर सभी का आभार जताया। 

कार्यकर्ताओं ने मेहनत से चुनाव लड़ा : किशोरी
अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद किशोरी लाल शर्मा ने यहां पहुंचे कार्यकर्ताओं का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने पूरी मेहनत के साथ चुनाव लड़ा। अमेठी और रायबरेली की जीत से बड़ा संदेश निकला है। इसके लिए वह सभी के आभारी रहेंगे। यहां आप लोगों के बीच रहकर काम करते रहेंगे।