ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशरातभर मोबाइल चलाती है, सुबह देर से उठती है, भूखे पेट जाना पड़ता है ऑफिस, पत्नी से छुटकारे के लिए पुलिस के पास पहुंचा पति

रातभर मोबाइल चलाती है, सुबह देर से उठती है, भूखे पेट जाना पड़ता है ऑफिस, पत्नी से छुटकारे के लिए पुलिस के पास पहुंचा पति

छोटी-छोटी बातों को लेकर इन दिनों पति और पत्नी पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। कोई पत्नी के मोबाइल चलाने से परेशान है तो कोई पति के घर में देर से आने को लेकर दुखी है। ऐसा ही एक मामला मथुरा से सामने आया है।

रातभर मोबाइल चलाती है, सुबह देर से उठती है, भूखे पेट जाना पड़ता है ऑफिस, पत्नी से छुटकारे के लिए पुलिस के पास पहुंचा पति
Dinesh Rathourलाइव हिन्दुस्तान,मथुराTue, 07 May 2024 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

छोटी-छोटी बातों को लेकर इन दिनों पति और पत्नी पुलिस के पास पहुंच रहे हैं। कोई पत्नी के मोबाइल चलाने से परेशान है तो कोई पति के घर में देर से आने को लेकर दुखी है। इसी तरह का एक मामला यूपी के मथुरा से सामने आया है। यहां एक पति अपनी पत्नी से छुटकारा पाने के लिए पुलिस के पास पहुंच गया। पति ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी देर रात में सोती है, अगले दिन देरी से उठती है। जिसके कारण उसे भूखे पेट ही ऑफिस जाना पड़ता है। समय से खाना न खा पाने की वजह से उसके स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ने लगा है। पति ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में पत्नी से छुटकार दिलाने की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस ने दोनों को थाने बुलाया इसके बाद समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

पुलिस के अनुसार एक व्यक्ति अपनी पत्नी की शिकायत लेकर थाने पहुंचा। वह अपनी पत्नी की दिनचर्या को लेकर परेशान था। युवक ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी के कारनामों की तंग आ चुका है। पत्नी उसकी देर रात तक मोबाइल चलाती रहती है। विरोध करने पर झगड़ा करती है। देर रात को सोने के कारण वह अगले दिन भी देरी से उठती है। पत्नी के देर तक सोने के चलते उसे खाना नहीं मिलता है। बिना खाना खाए ही उसे ऑफिस के लिए जाना पड़ता है। जब वह आफिस पहुंच जाता है तब उसकी पत्नी सोकर उठती है। युवक ने पुलिस से गुहार लगाई कि उसे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए। पत्नी से छुटकारा दिलाए। युवक ने बताया कि समय से खाना नहीं मिलने के कारण उसकी स्वास्थ्य खराब हो रहा है। ऐसी पत्नी का क्या फायदा जो समय से खाना भी न दे सके। युवक की शिकायत सुनकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया, लेकिन बाद में दोनों को थाने बुलाया। पुलिस ने पत्नी-पत्नी को समझाकर वापस घर भेज दिया।

छोटी-छोटी बातों पर बिगड़ रहे रिश्ते

पुलिस अफसरों ने बताया कि आजकल के दौर में छोटी-छोटी बातों को लेकर ही रिश्ते खराब हो रहे हैं। दोनों पक्षों में कोई भी पक्ष बात को सहन करने में सक्षम नहीं है। इसी वजह से आए दिन पति-पत्नी एक-दूसरे पर आरोप लगाकर थाने में आ जाते हैं। पिछले कुछ दिनों से इस तरह के मामले ज्यादा बढ़ गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब तक 1500 से ज्यादा मामले ऐसे आ चुके हैं, जिन्हें समझाबुझाकर घर भेजा जा चुका है। वहीं 400 मामले ऐसे भी हैं जिनके खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं।

बात-बात पर धमकी देकर पत्नियां चली जाती हैं मायके

ज्यादातर केस महिलाओं के सामने आए हैं। इनमें कई मामलों में पत्नी घरेलू झगड़े में बात-बात पर मायके पहुंच जाती हैं या फिर मायके जाने की धमकी देती थीं। कभी सास से परेशान होकर महिलाएं मायके पहुंच रही हैं तो पति द्वारा समय न दे पाने के कारण। कुछ दिन पहले आगरा में एक महिला मोमोज न खिलाने को लेकर ही झगड़ गई थी।