ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीडब्ल्यूडी के कबाड़ हो चुके सामान की होगी नीलामी : केशव प्रसाद मौर्य

पीडब्ल्यूडी के कबाड़ हो चुके सामान की होगी नीलामी : केशव प्रसाद मौर्य

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के कंडम उपकरणों, सामग्री, मशीनरी व वाहनों की शीघ्र से शीघ्र नीलामी कराई जाए। उन्होंने कहा है कि यह काम...

पीडब्ल्यूडी के कबाड़ हो चुके सामान की होगी नीलामी : केशव प्रसाद मौर्य
प्रमुख संवाददाता,लखनऊSun, 24 May 2020 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम व राजकीय निर्माण निगम के कंडम उपकरणों, सामग्री, मशीनरी व वाहनों की शीघ्र से शीघ्र नीलामी कराई जाए। उन्होंने कहा है कि यह काम मुख्यालय से लेकर जिला कार्यालयों तक होना है। इसके लिए विशेष तौर से जिलों को भी निर्देश भेजे जाएं।

उन्होंने बताया कि उनकी जानकारी में आया है कि विभाग में तमाम ऐसे उपकरण व सामग्री हैं जो कंडम हो गए हैं। सभी सामग्री का स्टॉक रजिस्टर से सत्यापन कराने के निर्देश देते हुए कहा है कि बेकार को चुकी सामग्री की नीलामी किया जाना जरूरी है। इससे जहां राजस्व मिलेगा वहीं काफी स्थान भी रिक्त होंगे । रिक्त स्थानों का उपयोग अन्य उपकरणों को सुरक्षित रखने में भी किया जा सकता है। विभाग में तमाम ऐसी प्लांट मशीनरी है, जिन्हें कहीं-कहीं किराए पर स्थान लेकर रखना पड़ रहा है। स्थान खाली होने से विभागीय जगह पर वह उपकरण व सामग्री रखे जा सकते हैं।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं  कि विभागीय कार्यालयों में तमाम कबाड़ व अभिलेख जो पुराने हो गए हैं और जिनका उपयोग नहीं है, उनकी भी बीडिग निर्धारित प्रावधानों और नियमों के तहत कराई जाए। विभाग के उच्च अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के सेवा संबंधी प्रकरणों जैसे पेंशन प्रकरण, जांचों व प्रमोशन आदि के मामलों का निस्तारण शीघ्र किया जाए, जिससे किसी अधिकारी कर्मचारी को अनावश्यक रूप से परेशान न होना पड़े।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें