ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशपूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था, आतंकी को छोड़ देती थी सपा : प्रधानमंत्री मोदी बोले

पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था, आतंकी को छोड़ देती थी सपा : प्रधानमंत्री मोदी बोले

पीएम मोदी ने मिर्जापुर में रैली के दौरान इंडिया गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा आतंकी को छोड़ देती थी।

पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था, आतंकी को छोड़ देती थी सपा : प्रधानमंत्री मोदी बोले
ani-20240525229-0 jpg
Deep Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,मिर्जापुरSun, 26 May 2024 01:09 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' को साम्प्रदायिक और जातिवादी बताते हुए दावा किया कि उसने मुस्लिमों को आरक्षण देने के लिए संविधान बदलने का फैसला कर लिया है। मोदी ने कहा, "कानून व्यवस्था और समाजवादी पार्टी का छत्तीस का आंकड़ा है। जो आतंकी पकड़े जाते थे, उनको भी ये सपा वाले छोड़ देते थे। जो पुलिस अफसर इसमें आनाकानी करता था, सपा सरकार उसे सस्पेंड कर देती थी। इन्होंने पूरे यूपी को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन, कब छिन जाए कोई नहीं जानता था और सपा सरकार में माफिया को भी वोटबैंक के हिसाब से देखा जाता था।

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को यहां मड़िहान रोड पर बरकछा कलां में मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्र से राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक अपना दल की उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल और राबर्ट्सगंज की उम्‍मीदवार रिंकी कोल के समर्थन में आयोजित एक संयुक्त चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस वोट बैंक के लिए समर्पित है जबकि मोदी पिछड़ों तथा गरीबों के अधिकारों के लिए समर्पित है।

मोदी ने कहा कि देश के लोगों ने 'इंडिया' गठबंधन के लोगों को पहचान लिया है। ये लोग कट्टर साम्प्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी उनकी सरकार बनेगी, वे इस आधार पर फैसला लेंगे। उन्होंने 'इंडिया' गठबंधन द्वारा पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने के संदर्भ में कहा कि छोटा-सा भी घर बनाना होता है तो बार-बार मिस्‍त्री नहीं बदलते।

मोदी ने रैली में जुटे लोगों से कहा कि आज भाषण नहीं आपसे बातें करुंगा। आप-हम जब घर बनाते हैं और घर बनाते समय काम करने वाले को रखते हैं तो क्‍या कोई सामान्‍य आदमी भी मिस्‍त्री रखते समय ऐसा करता है कि एक माह यह मिस्‍त्री काम करेगा, दूसरे माह दूसरा, तीसरे महीने तीसरा और चौथे माह चौथा मिस्‍त्री आएगा। प्रधानमंत्री ने पूछा कि क्‍या वह घर बनेगा, क्‍या वह घर रहने और किसी को दिखाने लायक बनेगा। उन्होंने कहा कि छोटा-सा भी घर बनाना होता है तो बार-बार मिस्‍त्री नहीं बदलते।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन कह रहा है कि पांच साल में पांच-पांच प्रधानमंत्री। बताइए, पांच साल में पांच प्रधानमंत्री कोई रखता है क्‍या, कोई मिस्‍त्री भी नहीं रखता। उन्‍होंने कहा, कि जो प्रधानमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में रहेगा वह देश को मजबूत बना सकता है क्‍या? इसलिए जनता ने तय किया है कि मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए। राजग को भारी जनादेश मिल रहा है। सपा के लिए कोई अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहता।

इससे पहले, 'भारत माता की जय', माता विंध्‍यवासिनी के जयघोष के साथ भोजपुरी में अपनी बात शुरू करते हुए मोदी ने जय श्रीराम का नारा लगाया। मोदी ने कहा कि संयोग देखिए चार जून (जिस दिन मतगणना होगी) को 'बड़ा मंगल' है। चार जून को बड़ा मंगल के दिन फिर एक बार -'जय श्रीराम'। 

 प्रधानमंत्री ने कहा कि छह चरणों के चुनाव के बाद देश ने तीसरी बार भाजपा- राजग की बहुत मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्‍यों बनाया, इसका सीधा कारण नेकनीयत, नेक नीतियां और राष्ट्र प्रथम व राष्ट्र निष्ठा है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग राजनीति को समझने में बड़े माहिर हैं, यहां गांव का बच्‍चा भी राजनीति समझ जाता है। कोई समझदार कभी डूबने वाली कंपनी का शेयर नहीं खरीदेगा। जो डूब रहे हैं, उसे कोई वोट देगा क्‍या, जब पता है कि ये डूब रहे तो वोट डालने की गलती कौन करेगा। सामान्य आदमी वोट उसे देगा, जिसकी सरकार बनना तय है।

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने भी रैली को संबोधित किया। मिर्जापुर और राबर्ट्सगंज में सातवें चरण के चुनाव के तहत एक जून को मतदान होगा और चार जून को मतगणना होगी।