DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गुड न्‍यूज: इसी महीने पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के मुख्‍य कैरिज-वे का काम
उत्तर प्रदेश

गुड न्‍यूज: इसी महीने पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के मुख्‍य कैरिज-वे का काम

प्रमुख संवाददाता ,लखनऊ Published By: Ajay Singh
Wed, 04 Aug 2021 08:02 AM
गुड न्‍यूज: इसी महीने पूरा हो जाएगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के मुख्‍य कैरिज-वे का काम

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर वाहनों का आवागमन अब जल्द शुरू किया जा सकेगा। इसी महीने 31 अगस्त को इस एक्सप्रेस-वे के मुख्य कैरिज-वे का काम पूरा हो जाएगा। मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने निर्देश दिए हैं कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में टायलेट व पेट्रोल पंप स्थापना का काम भी पूरा किया जाए। एक्सप्रेस-वे पर साइनेज तथा मार्ग प्रकाश का कार्य भी समय से पूरा करने को कहा है।

मुख्य सचिव ने मंगलवार को प्रोजेक्ट मानीटरिंग ग्रुप की बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे तथा गंगा एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए कि कामों में गति लाकर एक्सप्रेस-वे के सभी कामों को शीघ्रता से पूरा किया जाए।

30 अप्रैल 2022 से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दौड़ेंगे वाहन

बैठक में उन्हें बताया गया कि 28 फरवरी 2022 तक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की एक साइड तथा 30 अप्रैल 2022 तक दूसरी साइड की सड़क बना दी जाएगी। 30 अप्रैल को ही एक्सप्रेस-वे की दोनो साइड यातायात के लिए खोल दी जाएगी। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का मुख्य कैरिज-वे मार्च 2022 तक हो पूरा कर यातायात के लिए खोल दिया जाएगा। गंगा एक्सप्रेस वे के बारे में अधिकारियों ने बताया कि परियोजना के लिे 90.74 फीसदी भूमि उपलब्ध हो गई है। मुख्य सचिव ने गंगा एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया को तेजी से निष्पादित कराने के निर्देश दिए।

बैठक का संचालन व प्रस्तुतिकरण अपर मुख्य सचिव व मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा अवनीश कुमार अवस्थी ने किया। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविन्द कुमार, अपर मुख्य सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन सुरेश चन्द्रा, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार के साथ ही अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित खबरें