DA Image
11 अगस्त, 2020|9:48|IST

अगली स्टोरी

Pulwama Attack: पूरी रात बेचैन रहा परिवार, सुबह मिली अवधेश के शहीद होने की खबर

pulwama terror attack martyr avdhesh kumar

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के बहादुरपुर गांव का सीआरपीएफ जवान अवधेश कुमार यादव भी शहीद हो गए। आतंकी घटना से चंद घंटे पहले ही अवधेश की पत्नी व भाई से मोबाइल पर बात भी हुई थी। परिवार गुरुवार की पूरी रात आतंकी हमले के बाद अवधेश की पुष्टि जानकारी नहीं मिलने से बेचैन रहा। वहीं शुक्रवार की सुबह लगभग छह बजे बटालियन से अवधेश के शहादत की खबर आ गई। परिवार में चित्कार मच गया। वहीं पूरा गांव शोकागुल हो गया। 

बहादुरपुर गांव के किसान हरिकेश यादव के दो बेटे व दो बेटियों में दूसरे नंबर पर 34 वर्षीय अवधेश कुमार यादव की 2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुई थी। वह हेड कांस्टेबल के पद पर जम्मू कश्मीर में तैनात था। तीन दिन पहले ही वह एक दिन की छुट्टी लेकर घर आया था। वहीं दूसरे दिन वाराणसी कैंट से ट्रेन पकड़कर जम्मू कश्मीर के लिए रवाना हो गया। अवधेश यादव की शहादत की खबर मिलते ही समूचे जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी। माता मालती देवी, पत्नी शिल्पी यादव, भाई बृजेश यादव का रो रोकर बुरा हाल बना रहा। वहीं दो वर्षीय मासूम निखिल एकटक सबको निहारता रहा।

Pulwama Attack: शहीद की बेटी बोली, 'मुझे हथियार दे दो, बदला मैं लूंगी'

शहीद जवान के घर पर प्रशासनिक अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व सैकड़ों ग्रामीणों का भीड़ जुट गई। डीएम नवनीत सिंह चहल, एसपी संतोष सिंह, एसडीएम आशीष कुमार, सीओ सदर प्रदीप सिंह समेत कई थाना प्रभारी पहुंचे। अधिकारियों ने शहीद अवधेश के पिता हरिकेश यादव व परिजनों को ढ़ाढंस बंधाया। साथ ही परिवार की हरसंभव मदद करने का भी वादा किया। उधर, हाथों में तिरंगा लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों का हुजूम शहीद अवधेश के दरवाजे पर खड़ा रहा। समूचे वातावरण में अवधेश यादव अमर रहे और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे गूंजते रहे। 

 

बेटे की शहादत पर है गर्व 
शहीद अवधेश के पिता हरिकेश यादव ने बताया कि देश के नाम पर बेटे की शहादत पर गर्व है। उन्होंने बताया कि यदि मेरा दूसरा बेटा बृजेश भी सीआरपीएफ में जाना चाहेगा, तो उसे खुशी खुशी भारत माता की रक्षा के लिए भेज देंगे। उन्होंने सरकार से बेटे की शहादत को याद रखते हुए परिवार की मदद करने की भी बात कही। उन्होंने बताया कि सरकार को आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए। जवानों की शहादत किसी भी कीमत पर व्यर्थ नहीं जानी चाहिए।

पुलवामा हमला:शहीद जवान के पिता बोले, सरकार पाकिस्तान में घुसकर ले बदला

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pulwama terror attack martyr avdhesh kumar family get confirmation to the next morning