ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी के इन जिलों में कल सार्वजनिक अवकाश, बंद रहेंगे स्कूल, प्रतिष्ठान, और भी प्रतिबंध

यूपी के इन जिलों में कल सार्वजनिक अवकाश, बंद रहेंगे स्कूल, प्रतिष्ठान, और भी प्रतिबंध

यूपी के 21 जिलों की 14 लोकसभा सीटों पर कल यानि 20 मई को चुनाव है। चुनाव को लेकर इन सभी जिलों में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। यहां स्कूल, प्रतिष्ठान सभी बंद रहेंगे।

यूपी के इन जिलों में कल सार्वजनिक अवकाश, बंद रहेंगे स्कूल, प्रतिष्ठान, और भी प्रतिबंध
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊSun, 19 May 2024 12:10 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में 20 मई (सोमवार) को यूपी के 21 जिलों की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान है। इसको देखते हुए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान के दिन जिलों में स्कूल, सभी दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान और कारखानों में अवकाश रहेगा। वहीं जिले में स्थित सभी दुकानें, प्रतिष्ठान और कारखानें बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों में सभी राजनैतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की मौजूदगी पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगी।  

मतदान के दिन अवकाश घोषित
सहायक निदेशक कारखाना जगदीश प्रसाद ने कहा है कि 20 मई को मतदान के दिन सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान, औद्योगिक प्रतिष्ठान तथा ऐसे अन्य प्रतिष्ठानों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अवकाश रहेगा। उन्होंने सभी उद्यमियों, कारखाना प्रबंधकों को मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश रखने का निर्देश दिया है।

यदि पीने के पानी की व्यवस्था करना चाहते हैं तो स्वागत है
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोई व्यक्ति या संस्था भीषण गर्मी को देखते हुए पीने के पानी की व्यवस्था करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। प्याऊ, घड़ा, वाटर एटीएम के माध्यम से मतदान स्थल से 200 मीटर की दूर पानी की व्यवस्था कर सकता हैं। यदि मतदान केन्द्र के भीतर प्याऊ, घड़ा या वाटर एटीएम लगाने का कोई इच्छुक है तो बिना किसी व्यक्ति या लिखित संदेश के लगा सकते हैं। 

वोटर पर्ची नहीं पहुंची तो 1950 पर करें कॉल
जिन मतदाताओं के घर अब तक वोटर पर्ची नहीं पहुंची है वे 1950 पर कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इसके अलावा आदर्श आचार संहिता से संबंधित शिकायत के लिए जिला स्तरीय कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 0522-2611117, 26111118, 26111119 पर कॉल कर सकते हैं।