ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतीन तलाक पीड़िताओं पर हो रहे एसिड अटैक को लेकर विरोध के सुर हुए तेज

तीन तलाक पीड़िताओं पर हो रहे एसिड अटैक को लेकर विरोध के सुर हुए तेज

तीन तलाक पीड़िताओं पर लगातार हो रहे एसिड अटैक को लेकर विरोध के सुर तेज हो गए हैं। मेरा हक फाउंडेशन से जुड़ी तमाम महिलाओं ने मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता रजिया पर हुए हमले की निंदा करते हुए विरोध शुरू...

तीन तलाक पीड़िताओं पर हो रहे एसिड अटैक को लेकर विरोध के सुर हुए तेज
बरेल, कार्यालय संवाददाताMon, 24 Sep 2018 11:47 AM
ऐप पर पढ़ें

तीन तलाक पीड़िताओं पर लगातार हो रहे एसिड अटैक को लेकर विरोध के सुर तेज हो गए हैं। मेरा हक फाउंडेशन से जुड़ी तमाम महिलाओं ने मुरादाबाद की तीन तलाक पीड़िता रजिया पर हुए हमले की निंदा करते हुए विरोध शुरू कर दिया है। मामले में पुलिस की लापरवाही बताते हुए नाराजगी का इजहार जताया है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन व मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी ने पिछले दिनों मुरादाबाद निवासी रजिया खातून का मामला उठाया था। तलाक पीड़िता रजिया को उसके शौहर ने तीन तलाक देकर ससुर से हलाला करा कर फिर से निकाह करने के लिए जोर जबरदस्ती की थी। मारपीट करने के बाद निकाल दिया गया था। इस मामले को मेरा हक ने लखनऊ राज्य अल्पसंख्यक आयोग तक पहुंचाया था। मामले में ससुराल और हलाला कराने वाले मुफ्तियों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश हुए थे। फरहत नकवी ने बताया कि मुकदमे के बाद भी आरोपी खुलेआम घूमते रहे। पुलिस की लापरवाही की वजह से रजिया पर हमला हुआ है। उसको लेकर तमाम पीड़िताओं ने पुलिस की कार्यशैली को लेकर बैठक कर विरोध जताया है। मामले में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी चिट्ठी लिखकर तमाम पीड़िताओं ने अपना दर्द बयां किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें