DA Image
12 नवंबर, 2020|2:39|IST

अगली स्टोरी

CM योगी की घोषणा के एक दिन बाद फिल्म सिटी बसाने का प्रस्ताव तैयार, जानिए नोएडा में कहां बन सकती है?

up cm yogi adityanath announcement noida or greater noida will make country most beautiful film city

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एलान के एक दिन बाद ही नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की दिशा में तेजी से काम शुरू हो गया है। यमुना प्राधिकरण ने फिल्म सिटी बसाने की योजना को लेकर एक प्रस्ताव तैयार कर लिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इसे यूपी शासन को सोमवार को भेजेगा। ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने की योजना तैयार की गई है। यहां पर नाइट सफारी की जमीन है। शासन से मंजूरी मिलने के इस जगह पर फिल्म सिटी बसाने का काम जल्द ही शुरू हो सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की जरूरत है। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है। हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे। फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा। यह फ़िल्म सिटी फ़िल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी। साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा।

फिल्म सिटी बसाने की सीएम योगी की घोषणा पर सिनेमा जगत के लोगों ने प्रसन्नता जाहिर की है। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत समेत तमाम लोगों ने इसके लिए योगी की सराहना की है। रविवार को निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने इसी सिलसिले में सीएम योगी से उनके लखनऊ स्थित आवास पर मुलाकात की। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि फिल्म सिटी का विकास मुख्यमंत्री के विज़न का नतीजा है। यह बहुत अच्छा प्रयास है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:proposal to set up film city in uttar pradesh ready just after one day of cm yogi adityanath announcement for it noida grater noida