ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशओटीएस के खत्‍म होते ही बढ़ सकती है बिजली बकायेदारों की दिक्‍कत, चेयरमैन ने चेताया 

ओटीएस के खत्‍म होते ही बढ़ सकती है बिजली बकायेदारों की दिक्‍कत, चेयरमैन ने चेताया 

यूपी में बिजली बिल के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए चलाए जा रहे ओटीएस के समाप्त होने पर बिजली कंपनियां ऐसे उपभोक्ताओं से सख्ती से पेश आ सकती हैं। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन ने इस बारे में चेताया है।

ओटीएस के खत्‍म होते ही बढ़ सकती है बिजली बकायेदारों की दिक्‍कत, चेयरमैन ने चेताया 
Ajay Singhविशेष संवाददाता,लखनऊSat, 09 Dec 2023 06:13 AM
ऐप पर पढ़ें

Electricity bill defaulter: यूपी में बिजली बिल के बकायेदार उपभोक्ताओं के लिए चलाए जा रहे एकमुश्त समाधान योजना के समाप्त होने पर बिजली कंपनियां ऐसे उपभोक्ताओं से सख्ती से पेश आ सकती हैं। पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष गोयल ने समीक्षा बैठक में स्पष्ट कहा कि ओटीएस का लाभ जो बकायेदार नहीं लेंगे उन्हें बाद में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

नगरीय निकाय निदेशालय में आयोजित इस समीक्षा के दौरान चेयरमैन ने कहा कि राजस्व वसूली बढ़ाने के साथ ही उपभोक्ता सेवा में और सुधार किया जाए। बिजली महकमे के जो अधिकारी अपने कार्य क्षेत्र में ओटीएस का बेहतर परिणाम नहीं देंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

खराब प्रगति वाले इंजीनियरों के खिलाफ होगी कार्यवाही

उन्होंने कहा कि ओटीएस में चोरी के मामलों को पहली और आखरी बार शामिल किया गया है। इसलिए ऐसे प्रकरणों को समाप्त कराने के लिये विशेष प्रयास किए जाएं। सभी प्रबंध निदेशकों व मुख्य अभियन्ताओं को निर्देशित किया कि खराब परफार्मेंस वाले अवर अभियंता, सहायक अभियंता, अधिशासी अभियंता और मुख्य अभियंताओं के खिलाफ कार्यवाही की जाए। इस बैठक में सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशक तथा निदेशक, मुख्य अभियंता वितरण, अधीक्षण अभियंता वितरण तथा चिन्हित अधिशासी अभियंता (वितरण) उपस्थित थे।

ओटीएस में चोरी के प्रकरण की कम प्रगति वाले खंडों से स्पष्टीकरण, राजस्व की समीक्षा, बिलिंग, मीटर रीडर द्वारा बिल जमा कराए जाने की स्थिति, ओसीआर द्वारा मीटर रीडिंग, 5 से 9 किलोवाट से ऊपर के उपभोक्ताओं की एमआरआई, विद्युत विभाग आपके द्वार अभियान की प्रगति तथा बिजनेस प्लान को त्रुटि रहित रहने की समीक्षा हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें