ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुरादाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल संग प्रियंका गांधी होंगी शामिल, पार्टी दिग्गजों का जमावड़ा

मुरादाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल संग प्रियंका गांधी होंगी शामिल, पार्टी दिग्गजों का जमावड़ा

Bharat Jodo Nyaya Yatra: मुरादाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल संग प्रियंका गांधी शामिल होंगी। इमरान प्रतापगढ़ी और इमरान मसूद आदि नेताओं का जमावड़ा रहेगा।

मुरादाबाद में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल संग प्रियंका गांधी होंगी शामिल, पार्टी दिग्गजों का जमावड़ा
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,लखनऊThu, 22 Feb 2024 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

Bharat Jodo Nyaya Yatra: यूपी में सपा से गठबंधन का पेच सुलझने के बाद कांग्रेस ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के 24 फरवरी से शुरू हो रहे दूसरे चरण की तैयारी तेज कर दी है। मुरादाबाद से शनिवार को शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे चरण में राहुल के साथ प्रियंका गांधी भी रहेंगी। यात्रा में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, प्रभारी अविनाश पांडे से लेकर पीएल पूनिया, पूर्व सांसद अजहरुद्दीन, राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी और इमरान मसूद आदि नेताओं का जमावड़ा रहेगा।

राहुल गांधी की अगुआई में चल रही न्याय यात्रा बुधवार को कानुपर में स्थगित हो गई। दो दिन के ब्रेक के बाद यात्रा का दूसरा चरण शनिवार से मुरादाबाद से शुरू होगा। मुरादाबाद से संभल, अलीगढ़, आगरा होकर राजस्थान पहुंचने वाली न्याय यात्रा की तैयारी में प्रदेश भर के कांग्रेस नेता जुटे हैं। एआईसीसी सचिव प्रदीप नरवाल और अन्य नेताओं ने यात्रा के लिए तैयारी बैठक की। 
मुरादाबाद में यात्रा से पहले कांग्रेस नेता गुरुवार से जुटने लगेंगे। 2009 से सांसद रहे क्रिकेटर अजहरउद्दीन के अलावा 2019 के मेयर चुनाव में प्रत्याशी रहे शायर इमरान प्रतापगढ़ी के शामिल होने की खबर है। इमरान अब राज्यसभा सदस्य हैं। अजहर हैदराबाद से आज दिल्ली पहुंच गए हैं। इन नेताओं के गुरुवार तक मुरादाबाद आने की संभावना है। इसके अलावा सहारनपुर से इमरान मसूद भी यात्रा में शिरकत करेंगे। इस बीच गुरुवार से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भी कानपुर यात्रा से फ्री होकर मुरादाबाद पहुंचेंगे।

राहुल गांधी की सुरक्षा को मुरादाबाद पहुंची टीम
राहुल गांधी की सुरक्षा में लगी सीआरपीएफ की टीम बुधवार देर शाम यहां पहुंच गई। सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम गुरुवार को यहां हैलीपेड और यात्रा का रूट का निरीक्षण करेगी। जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद ने बताया कि राहुल गांधी हेलीकाप्टर से आएंगे। इसके लिए हैलीपेड स्थल आदि का सुरक्षा टीम जांचेंगी।
 
न्याय यात्रा के लिए माहौल बनाने में जुटे कांग्रेसी
 
कांग्रेस नेता भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए माहौल बनाने में जुटे हैं। एआईसीसी सचिव संजय कपूर और प्रदेश महामंत्री सुबोध शर्मा ने बुधवार को जिला तथा शहर कांग्रेस कार्यालयों पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। 
कांग्रेस नेताओं ने नगर निगम पार्षद व अन्य फ्रंटियल संगठनों से बातचीत की। प्रदेश सचिव संजय कपूर ने कहा कि 24 फरवरी को राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा मुरादाबाद में निकलेगी। सचिव ने भारी भीड़ जुटाकर यात्रा का स्वागत करने का आह्वान किया। बैठक में शहर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा, जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, प्रवक्ता सुधीर पाठक, अफजल साबरी, राजेन्द्र वाल्मीकि, भयंकर सिंह बौद्व, अनुराग शर्मा, मो. शमी, श्याम बाबू वाल्मीकि, अब्दुल वाहिद, कबीर अहमद, निर्मल अरोड़ा, सीमा सहगल, मतीन अहमद, विवेक सागर, सुखविंदर सिंह, अनवार हुसैन, रेहान खां रहे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें