ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशभाजपा सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा-कोरोना के आंकड़ों से भ्रमित कर रही यूपी सरकार

भाजपा सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा-कोरोना के आंकड़ों से भ्रमित कर रही यूपी सरकार

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कोरोना को लेकर सरकार के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए टेस्टिंग, संक्रमण और इससे निपटने के आंकड़े...

भाजपा सरकार पर प्रियंका गांधी का हमला, कहा-कोरोना के आंकड़ों से भ्रमित कर रही यूपी सरकार
विशेष संवाददाता,लखनऊMon, 25 May 2020 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोमवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कोरोना को लेकर सरकार के आंकड़ों पर सवाल उठाते हुए टेस्टिंग, संक्रमण और इससे निपटने के आंकड़े जनता से साझा करने के लिए कहा है।
उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक वीडियो के साथ ट्वीट कर कहा कि 'उप्र के मुख्यमंत्री का यह बयान सुना। सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं।

मुख्यमंत्री  के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे हुए 75 फीसदी, दिल्ली से लौटे हुए 50 फीसदी और अन्य प्रदेशों से लौटे 25 फीसदी लोग कोरोना से संक्रमित हैं। प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? क्या मुख्यमंत्री का मतलब है कि उप्र में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर उनकी सरकार के आंकड़े तो संक्रमण की संख्या 6228 बता रहे हैं। 

कांग्रेस महासचिव ने पूछा है कि उनके द्वारा बताए गए संक्रमण के आंकड़े का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का यह प्रतिशत आया कहां से? या ये आंकड़े उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य आंकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर ज़िम्मेदार हैं? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई है तो सरकार  पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करें और यह भी बताए कि संक्रमण पर क़ाबू पाने की क्या तैयारी है?