ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशUP: मरीज को चारपाई पर पहुंचाना पड़ा अस्पताल, प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा तो फ़ास्ट हुए अधिकारी

UP: मरीज को चारपाई पर पहुंचाना पड़ा अस्पताल, प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा तो फ़ास्ट हुए अधिकारी

मिर्जापुर में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर सामने आई है। एम्बुलेंस नहीं मिलने पर चारपाई पर मरीज को कई किलोमीटर पैदल ही चलकर अस्पताल ले जाना पड़ा। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी...

UP: मरीज को चारपाई पर पहुंचाना पड़ा अस्पताल, प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा तो फ़ास्ट हुए अधिकारी
मिर्जापुर। संवाददाता  Sat, 12 Jun 2021 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर सामने आई है। एम्बुलेंस नहीं मिलने पर चारपाई पर मरीज को कई किलोमीटर पैदल ही चलकर अस्पताल ले जाना पड़ा। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी तस्वीर को शेयर करते हुए सरकार को घेरा। जिला प्रशासन भी फ़ास्ट हो गया। मामले की तत्काल जांच शुरू कर दी गई। कुछ ही घण्टों में जांच रिपोर्ट भी आ गई। जांच रिपोर्ट बेहद चौकाने वाली आई है। 

प्रशासन ने दावा किया कि मरीज के परिजनों ने एम्बुलेंस को फोन किया ही नहीं। परिवार के पास मोबाइल फोन ही नहीं था। सत्तू मुसहर (62) वर्ष निवासी ग्राम तिलाव नंम्बर-1 तहसील लालगंज की तबीयत अचानक बिगड़ गई। परिवार के लोग उन्हें चारपाई पर लिटा कर कई किलोमीटर पैदल ही चलकर अस्पताल पहुंचे। चारपाई पर इस तरह मरीज को ले जाते हुए उनकी तस्वीर किसी ने खींची तो वायरल हो गई। प्रियंका गांधी ने भी तस्वीर को शेयर किया। इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। तत्काल जांच शुरू हो गई। 

डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने एसडीएम लालगंज अमित शुक्ला व सीएमओ डॉ. पीडी गुप्ता से मामले की जांच करायी। सीएमओ व एसडीएम ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि सत्तू मुसहर के परिजनों ने एम्बुलेंस के लिए कोई कॉल नहीं की थी। अधिकारियों के अनुसार परिजनों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि मरीज के लिए मोबाइल फोन से 108 को काल कर एम्बुलेस बुलायी जाती है। उनके पास मोबाइल फोन भी नहीं था। एम्बुलेंस मैनेजर आकाश गौरव तिवारी तथा हेल्प डेस्क एमटी आशुतोष ने भी बताया कि उनके पास उस मरीज से सम्बंधित कोई फोन काल एम्बुलेस के लिए नहीं आई। एसडीएम अमित शुक्ला ने बताया कि शनिवार को वे स्वयं मौके पर जाकर जानकारी ली। परिजनों ने बताया कि मरीज के पेट में दर्द था। उन्हें एम्बुलेंस बुलाने की जानकारी नही थी और न ही उनके पास कोई मोबाइल नम्बर था। बताया कि सत्तु मुसहर अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा, एनएसए न लगा दे सरकार
प्रियंका गांधी ने चारपाई पर अस्पताल जाते लोगों की तस्वीर शेयर कर लिखा कि कागजों पर उप्र में कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी हो चुकी है। 
धड़ाधड़ मीटिंगों का दौर जारी है कि चुनाव कैसे लड़े जाएं, मंत्री पदों की रेवड़ियां कैसे बांटी। दिल्ली, मुंबई, बंगलौर: सब जगह झूठे प्रचार की होर्डिंग लग चुकी है कि "यूपी में सब चंगा सी" लेकिन, मिर्जापुर से आई ये तस्वीर उप्र सरकार के सिस्टम की हकीकत बयां करती है। मिर्जापुर के श्री सत्तू मुसहर जी दर्द से कराह रहे थे। उन्हें तमाम प्रयासों के बावजूद एंबुलेंस नहीं मिली। उनके परिजन इस तरह से इस कड़ी धूप में 8 किमी चलकर उन्हें अस्पताल लेकर गए।
डर ये है कि इस सच्चाई को बाहर लाने वालों पर कहीं यूपी सरकार एनएसए न लगा दे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें