ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशप्रियंका गांधी ने महंगाई पर बीजेपी को घेरा, कहा- भाजपा सरकार में आटा से डाटा तक महंगा

प्रियंका गांधी ने महंगाई पर बीजेपी को घेरा, कहा- भाजपा सरकार में आटा से डाटा तक महंगा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुरादाबाद में आयोजित प्रतिज्ञा रैली में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की नीतियों ने कारोबार खत्म कर दिया। आटा से लेकर मोबाइल का डाटा तक सब महंगा है।...

प्रियंका गांधी ने महंगाई पर बीजेपी को घेरा, कहा- भाजपा सरकार में आटा से डाटा तक महंगा
Shivendra Singh हिन्दुस्तान टीम, मुरादाबादThu, 02 Dec 2021 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुरादाबाद में आयोजित प्रतिज्ञा रैली में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की नीतियों ने कारोबार खत्म कर दिया। आटा से लेकर मोबाइल का डाटा तक सब महंगा है। पेट्रोल-डीजल की महंगाई से लोग परेशान हैं। उन्होंने सपा-बसपा को भी नहीं बख्शा। धर्म-जाति की राजनीति को लेकर जमकर हमले किए। साथ ही अवाम को झकझोरते हुए कहा कि अपनी ताकत पहचानें और नेताओं से जवाब मांगें।

बुद्धि विहार में आयोजित प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ हजार करोड़ के विमान में चलते हैं। चार हजार करोड़ गन्ना किसानों का भुगतान नहीं करते। नोटबंदी और जीएसटी से देश बर्बाद हो गया। कालाधन वापस नहीं आया। निर्यतकों को ड्रा बैक नहीं मिलता। कारोबार मंदा हो गया। बिजली महंगी, कच्चा माल महंगा, डीजल-पेट्रोल महंगा, जीवन बीमा तक महंगा हो गया। चीन ने अपना इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर किया यहां साधन होते हुए भी भाजपा सरकार ने ध्यान नहीं दिया। प्रियंका गांधी ने कहा आटा से लेकर मोबाइल का डाटा तक महंगा है। जीना मुश्किल हो गया। महंगाई से घर का बजट चौपट, खेती किसानी चौपट है। प्रियंका गांधी ने कहा उत्तर प्रदेश में जाति और संप्रदाय पर आधारित राजनीति हो रही है।

इस दौरान उन्होंने सपा-बसपा को भी नहीं बख्शा। पूछा कि तब अखिलेश यादव कहां थे जब यूपी में अत्याचार हो रहे थे। अब नारा दिया जा रहा है कि मैं आ रहा हूं, इसका मतलब समझते हैं। उन्होंने कहा तब मायावती कहां थीं जब दलितों के साथ अन्याय हुआ। आप जब तक नहीं ठानेंगे बदलाव नहीं आएगा। लखीमपुर में मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल कर मारा। आज भी मंत्री बर्खास्त नहीं किया। सात सौ किसान आंदोलन में शहीद हो चुके हैं। किसानों ने अपनी ताकत पहचानी और सरकार को तीनों कृषि वापस लेने पड़े, इसलिए आप अपनी ताकत पहचाने और बदलाव करें। इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, अराधना मिश्रा, मसूद अख्तर, नरेश सैनी, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, धीरज गुर्जर, बंसी पहाड़िया, दीपक कुमार, पंखुड़ी पाठक, इमरान प्रतापगढ़ी, सतीश शर्मा, संजय कपूर, प्रवीण ऐरन, जिलाध्यक्ष असलम खुर्शीद, महानगर अध्यक्ष अनुभव मेहरोत्रा, जितेंद्र बघेल आदि मंच पर मौजूद रहे।  

किसान, युवा, उद्यमी और महिलाओं पर किया फोकस
प्रतिज्ञा रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का फोकस किसान, युवा, उद्यमी और महिलाओं पर रहा। प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार आने पर हम बीस लाख लोगों को रोजगार देंगे। हर जिले में उद्योगों के हब बनाएंगे। हमने छत्तीसगढ़ में जो कहा करके दिखाया। किसानों का कर्ज माफ किया। धान पच्चीस सौ रुपये कुंतल में खरीदा जा रहा है। महिलाओं से कहा कि मैं राजनीति में आपको आगे बढ़ाना चाहती हूं। कोई आपको आगे नहीं बढ़ाना चाहता। स्कूटी और स्मार्ट मोबाइल फोन देने का वादा किया। महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देंगे। आप पहली बार में भले ही न जीतें सशक्त बनेंगी। बाद में दो गुनी ताकत से जीतेंगी। 

नौकरी के लिए भटक रहे हैं युवा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बयान देते हैं यूपी में नौकरियां बहुत हैं नौकरी योग्य युवा नहीं। मैं जहां जाती हूं आईटीआई, एमए-बीए पास युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। लखनऊ में एक वाल्मीकि बस्ती की महिला ने मुझे बताया कि आईटीआई पास बेटी नौकरी को भटक रही। उसी कालोनी में कई ऐसे लोग मिले।

epaper