ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदस साल से वो यही कर रहे हैं; नरेंद्र मोदी के हिन्दू-मुसलमान ना करने के संकल्प पर बोलीं प्रियंका गांधी

दस साल से वो यही कर रहे हैं; नरेंद्र मोदी के हिन्दू-मुसलमान ना करने के संकल्प पर बोलीं प्रियंका गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि वह हिंदू मुसलमान नहीं करेंगे। उनके इस बयान के बाद अब प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि वह पिछले 10 सालों में यहीं तो कर रहे हैं।

दस साल से वो यही कर रहे हैं; नरेंद्र मोदी के हिन्दू-मुसलमान ना करने के संकल्प पर बोलीं प्रियंका गांधी
Pawan Kumar Sharmaलाइव हिन्‍दुस्‍तान,लखनऊWed, 15 May 2024 05:29 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में नामांकन से पहले एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह हिंदू-मुसलमान नहीं करेंगे, ये उनका संकल्प है। उनके इस बयान पर अब प्रियंका गांधी का रिएक्शन आया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 10 साल से तो यहीं कर रहे हैं। अब वह अपने दिए भाषणों को झुठलाना शुरू नहीं कर सकते। उन्होंने पूरी दुनिया के सामने भाषण दिया है।

प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के हिन्दू-मुसलमान वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, "अगर वो ये कह रहे हैं तो मेरी नजर में वो पद के योग्य नहीं हैं। दस साल से वो यही कर रहे हैं। वो अब अपने भाषणों से पल्ला नहीं झाड़ सकते। उन्होंने दुनिया के सामने भाषण दिया है। आपने देखा है, मैंने देखा है, पूरे देश ने देखा है। अब वो कैसे कह सकते हैं कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा। हम पाषाण काल में नहीं रह रहे हैं कि किसी को पता नहीं कि उन्होंने क्या कहा है। उनके भाषण सारे जगह हैं। हर जगह रिकॉर्डेड है कि उन्होंने किस धर्म के बारे में क्या कहा, कब कहां, कैसे उन्होंने राजनीति में धर्म का इस्तेमाल किया है। सिर्फ एक लाइन कहने से कि ऐसा करने पर वो पद के योग्य नहीं रह जाएंगे, उनकी दस साल में कही बातें मिट नहीं जाएंगी. अगर उनको लगता है कि वो पद के लायक नहीं हैं तो उनको पुनर्विचार करना चाहिए। "

पीएम नरेंद्र मोदी हिन्दू-मुसलमान नहीं करेंगे, बोले- ये मेरा संकल्प है, नहीं तो सार्वजनिक जीवन के योग्य नहीं रहूंगा

प्रियंका गांधी ने आगे कहा, "उनको महसूस हो रहा है कि दस साल के बाद लोग अब ये सब सुनना नहीं चाहते। लोग अपने रोजाना की समस्याओं का हल चाहते हैं। हो सकता है कि उनको अहसास हो रहा हो। हो सकता है कि अब उनको वो रिस्पांस नहीं मिल रहा हो जब वो कहते हैं कि कांग्रेस आपकी भैंस चुरा लेगी, आपका मंगलसूत्र छीन लेगी। लोग इस पर हंस रहे हैं।"

क्या कहा था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने?

पीएम मोदी ने एक न्यूज़ को दिए इंटरव्यू में मुसलमानों का वोट मिलने के सवाल पर कहा, "मेरे देश के लोग मुझे वोट देंगे। मैं जिस दिन हिन्दू-मुसलमान करूंगा ना, उस दिन मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा। मैं हिन्दू-मुसलमान नहीं करूंगा, ये मेरा संकल्प है। अगर मैं घर देता हूं तो 100 प्रतिशत डिलीवरी की बात करता हूं। कौन समाज है, कौन जाति है, कौन धर्म है, नहीं देखता। जो लाभार्थी हैं, उनको मिलना चाहिए। ये सच्चा सामाजिक न्याय है। ये सच्चा सेकुलरिज्म है।"