DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हड़कंप: यूपी के नैनी जेल की हाईसिक्योरिटी सेल से भागा बंदी

Naini jail, Prayagraj

नैनी जेल की हाईसिक्योरिटी सेल से एक बंदी बंदीरक्षकों व पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। शनिवार सुबह जानकारी होने पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। फौरन पूरे जेल की तलाशी शुरू हो गई। एक टीम ने सरायइनायत पुलिस की मदद से उसके गांव व घर पर दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिला। देर शाम तक जेल प्रशासन बंदी के भागने की घटना को छिपाने का प्रयास करती रही। बताया जा रहा है कि सुबह से रात तक तलाश होती रही पर बंदी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली।

सरायइनायत पुलिस ने भेजा था जेल
सरायइनायत के डिहवा गांव का भगंते उर्फ छग्गन उर्फ हग्गन बदमाश है। चोरी, गांजा बेचने व तमंचा रखने आदि अपराध में वह लिप्त है। 31 दिसम्बर 18 को सरायइनायत पुलिस ने उसे आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस की धारा में नैनी जेल भेजा था। वह सरायइनायत थाने से भी भाग चुका है।

पूर्व में भी जेल से भागने की थी कोशिश
जेल जाने के बाद भगते को नैनी जेल के सर्किल चार में रखा गया था। दूसरे दिन ही वह सर्किल चार से सटे स्टोर रूम में जाकर छिप गया था। बताते हैं कि स्टोर रूम की दीवार थोड़ी सी कटी थी। जिसके सहारे में वह अंदर गया था। पूरे दिन जेल प्रशासन उसकी तलाश में जुटा रहा पर नहीं मिला। जब स्टोर रूम की तलाशी ली गई तो वह अंदर छिपा बैठा था।

अलार्म बजने के बाद चलाई गोली
पूर्व की घटना को देखते हुए जेल प्रशासन ने उसे सर्किल चार से हटाकर सर्किल एक की हाईसिक्योरिटी सेल में डाल दिया। बताते हैं कि शुक्रवार शाम बंदियों को अंदर किया गया तो वह मौजूद था। शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे फिर जब बंदियों को बाहर निकाला जाने लगा तो वह गायब मिला। यह देखकर बंदीरक्षकों के हाथ-पांव फूल गए। फौरन बंदीरक्षक ने अलार्म बजाया और एक सिपाही ने गोली चलाकर अफसरों को सतर्क किया।

जेल अधीक्षक एचबी सिंह ने बताया कि वह जब से आया था तब से अन्य बंदियों के बहकावे में आकर भागने की कोशिश कर रहा था। सर्च अभियान चलाया पर उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी, तलाश की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prisoner escape from High security Cell of Naini jail Prayagraj