ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम मोदी ने लखीमपुर के मजदूर से पूछा- मकान बनवाने के लिए कर्ज तो नहीं लेना पड़ा?

पीएम मोदी ने लखीमपुर के मजदूर से पूछा- मकान बनवाने के लिए कर्ज तो नहीं लेना पड़ा?

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी नन्हे सिंह से बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेबकास्ट के जरिए बात की। प्रधानमंत्री से रूबरू नन्हें सिंह ने बताया कि उसका पक्का मकान तैयार हो रहा है। उस पर...

पीएम मोदी ने लखीमपुर के मजदूर से पूछा- मकान बनवाने के लिए कर्ज तो नहीं लेना पड़ा?
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादWed, 20 Jan 2021 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी नन्हे सिंह से बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वेबकास्ट के जरिए बात की। प्रधानमंत्री से रूबरू नन्हें सिंह ने बताया कि उसका पक्का मकान तैयार हो रहा है। उस पर छत पड़ गई है एक हफ्ते के बाद उसका गृह प्रवेश भी हो जाएगा। प्रधानमंत्री ने नन्हे सिंह से कई सवाल पूछे। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से बात कर रहे थे। उन्होंने खीरी जिले के खानपुर गुरेला निवासी मजदूर नन्हे सिंह से भी बात की।

प्रधानमंत्री ने पूछा कि मकान बनाने में कितना खर्चा आया? नन्हे सिंह ने कहा एक लाख 20 हजार। प्रधानमंत्री ने पूछा कि घर बनवाने के लिए किसी से कर्ज तो नहीं लेना पड़ा। नन्हे सिंह ने कहा-नहीं, सरकार से मिली रकम से उसने घर बनाया है। प्रधानमंत्री ने नन्हे सिंह से यह भी पूछा इससे पहले कभी बैंक में पैसे आए हैं? नन्हे सिंह ने बताया कि मनरेगा की मजदूरी के पैसे बैंक में आते थे। इसके अलावा वह कभी बैंक ही नहीं गया। प्रधानमंत्री ने उससे पूछा कि बच्चे को पढ़ा रहे हो या नहीं? मोदी के सवालों का जवाब देते हुए नन्हे सिंह ने बच्चों की पढ़ाई और परिवार के बारे में चर्चा की और अंत में भावुक नन्हे सिंह यह भी कह बैठा था कि आपकी ही सरकार रहे।जवाब में प्रधानमंत्री ने मुस्कुराकर उसको शुक्रिया कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें