ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतेल, दाल, सब्जी के दामों पर लगेगी लगाम, जमाखोरों पर चलेगा अभियान

तेल, दाल, सब्जी के दामों पर लगेगी लगाम, जमाखोरों पर चलेगा अभियान

तेल, दाल, सब्जी, फल जैसी अन्य खाद्य वस्तुओं के चढ़ते दामों पर नियंत्रण के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन खाद्य पदार्थो के मूल्य नियंत्रण के लिए जमाखोरों और मिलावटखोंरों के खिलाफ अभियान चलाएगा।...

तेल, दाल, सब्जी के दामों पर लगेगी लगाम, जमाखोरों पर चलेगा अभियान
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 25 Oct 2021 10:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तेल, दाल, सब्जी, फल जैसी अन्य खाद्य वस्तुओं के चढ़ते दामों पर नियंत्रण के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। प्रशासन खाद्य पदार्थो के मूल्य नियंत्रण के लिए जमाखोरों और मिलावटखोंरों के खिलाफ अभियान चलाएगा। वहीं दलों की तरह ही खाद्य तेलों के स्टाक पर नजर बनाए रखने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के निर्देश दिए। बैठक में अधिकारियों के अलावा विभिन्न व्यापार मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे।

रविवार देर शाम कलेक्ट्रेट में महंगाई पर लगाम लगाने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने व्यापारी नेताओं से दलहन की तरह ही खाद्य तेल के स्टाक का पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की कार्रवाई पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जमाखोरी और मिलावट खोरी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जमाखोरों और मिलावट खोंरो के खिलाफ छापा मार अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। बैठक में  सब्जी, फल और खाद्य तेलों में मूल्य वृद्धि पर नियंत्रण के लिए व्यवसायियों से खाद्य पदार्थो का भंडारण न करने को कहा। साथ ही थोक मंडी के मूल्य से बहुत अधिक दामों पर बिक्री न करने की अपील की। 

सामान्य हो रहे दाम

फल सब्जी समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि सब्जी और फल में बरसात के कारण दाम में वृद्धि हुई है। अब धीरे-धीरे दाम सामान्य की ओर बढ़ रहे हैं। दाल व खाद्य तेल के व्यवसाय से जुड़े। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बताया कि दाल के मूल्य में लगातार गिरावट आ रही है। तेल के दाम में भी धीरे -धीरे कमी आ रही है। सरसो का तेल 180 रुपए प्रति लीटर आ गया है। बैठक में एडीएम (पूर्वी)के पी सिंह, एडीएम (टीजी) हिमांशु गुप्ता , एडीएम आपूर्ति आरडी पांडे व व्यापार संगठनों से संजय गुप्ता, राजेंद्र अग्रवाल, हरीश, खलील, ओम प्रकाश, रितेश गुप्ता समेत अन्य व्यापारी नेता मौजूद रहे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें