ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचार दिन 655 जवानों के घेरे में रहेगी राष्ट्रपति कोविंद की प्रेसीडेंशियल ट्रेन

चार दिन 655 जवानों के घेरे में रहेगी राष्ट्रपति कोविंद की प्रेसीडेंशियल ट्रेन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की प्रेसीडेंशियल ट्रेन की सुरक्षा का अभेद्य घेरा बनाया गया है। आरपीएफ और जीआरपी के 655 जवान विशेष ट्रेन की दिन-रात सुरक्षा करेंगे। प्लेटफार्म नंबर दस के सभी कट प्वाइंट्स को...

चार दिन 655 जवानों के घेरे में रहेगी राष्ट्रपति कोविंद की प्रेसीडेंशियल ट्रेन
प्रमुख संवाददाता , कानपुरTue, 22 Jun 2021 07:43 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की प्रेसीडेंशियल ट्रेन की सुरक्षा का अभेद्य घेरा बनाया गया है। आरपीएफ और जीआरपी के 655 जवान विशेष ट्रेन की दिन-रात सुरक्षा करेंगे। प्लेटफार्म नंबर दस के सभी कट प्वाइंट्स को सील कर दिया गया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की सुरक्षा में आरपीएफ के अलावा रेलवे विशेष सुरक्षा बल (आरपीएसएफ) की टीम प्रयागराज से बुलाई गई है। आरपीएसएफ की बटालियन और आरपीएफ जवान सहित 344 जवान प्रयागराज से बुधवार को देररात तक कानपुर आ जाएंगे। आरपीएफ के 311 सिपाही और दरोगा भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं।

रेलवे सुरक्षा बल के अफसरों ने बताया कि सैलून से लेकर पोर्टिको तक दोनों ओर अभेद्य किला रहेगा। इस सुरक्षा घेरे में जीआरपी के सिपाही और दरोगा भी अलग से रहेंगे। इन सबकी मानीटरिंग आरपीएफ के मंडल सुरक्षा अधिकारी करेंगे। इसके अलावा रेलवे अफसरों का भी प्रवास कानपुर सेंट्रल पर रहेगा।

91 साल का सेंट्रल 4 दिन प्रेसीडेंशियल ट्रेन की निगरानी करेगा
91 साल का कानपुर सेंट्रल पहली बार चार दिन प्रेसीडेंशियल ट्रेन की निगरानी करेगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसीडेंशियल ट्रेन से 25 जून को आकर 28 को जाएंगे। चार दिन तक उनकी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 10 पर कड़ी सुरक्षा घेरे में खड़ी रहेगी। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह का कहना है कि उत्तर मध्य रेलवे का गठन वर्ष 2003 में हुआ था, तबसे पहली बार कोई राष्ट्रपति इस जोन में ट्रेन से आ रहा है। प्रेसीडेंशियल ट्रेन की रखवाली को लेकर आरपीएफ की 32 सदस्यीय टीम चौबीसों घंटे मुस्तैद रहेगी। इस वजह से प्लेटफार्म नंबर दस के सभी कट प्वाइंटों को सील कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें