ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशचित्रकूट में राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी को दी डीलिट की उपाधि

चित्रकूट में राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी को दी डीलिट की उपाधि

यूपी के मुख्यमंत्री अब डॉ. योगी आदित्यनाथ के नाम से जाने जाएंगे। सोमवार को जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय में आयोजित 7वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्यमंत्री...

चित्रकूट में राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री योगी को दी डीलिट की उपाधि
चित्रकूट। कार्यालय संवाददाता ,चित्रकूटTue, 09 Jan 2018 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के मुख्यमंत्री अब डॉ. योगी आदित्यनाथ के नाम से जाने जाएंगे। सोमवार को जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय में आयोजित 7वें दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्यमंत्री योगी को डीलिट की उपाधि दी। प्रतिनिधि के तौर पर मंच में मौजूद राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने यह उपाधि ग्रहण की। इस दौरान मध्यप्रदेश के संत राजेंद्रदास को भी डीलिट की उपाधि से नवाजा गया। 
जगद्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 579 दिव्यांग विद्यार्थियों को उपाधियां दी गई। समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंच से 19 लोगों को मेडल दिए। कुलाधिपति पदक राहुल शुक्ला को दिया गया। 18 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक दिए गए है। इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री एवं एमपी के संत राजेंद्रदास को डीलिट की उपाधि दी गई है। संत राजेंद्रदास ने मंच पर पहुंचकर राष्ट्रपति के हाथों यह उपाधि ली जबकि योगी की उपाधि उनके प्रतिनिधि के तौर पर समारोह में शामिल हुए राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्रदेव सिंह ने राष्ट्रपति से ग्रहण की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें