ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्वामी चिन्मयानंद के पक्ष में आए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष, बोले- यूपी सरकार करें उनको रिहा

स्वामी चिन्मयानंद के पक्ष में आए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष, बोले- यूपी सरकार करें उनको रिहा

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि अखाड़ा परिषद, स्वामी चिन्मयानंद के साथ खड़ी है। उनके साथ अन्याय हो रहा है। लड़की उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी, इसीलिए वह जेल में है। लड़की को और भी कड़ा दंड...

स्वामी चिन्मयानंद के पक्ष में आए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष, बोले- यूपी सरकार करें उनको रिहा
मुख्य संवाददाता, हरिद्वार। Thu, 10 Oct 2019 07:54 PM
ऐप पर पढ़ें

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का कहना है कि अखाड़ा परिषद, स्वामी चिन्मयानंद के साथ खड़ी है। उनके साथ अन्याय हो रहा है। लड़की उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी, इसीलिए वह जेल में है। लड़की को और भी कड़ा दंड मिलना चाहिए।

गुरुवार को अखाड़ा परिषद की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में नरेंद्र गिरि ने कहा कि  लड़की के साथ जो तीन लड़के थे उन पर भी कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उत्तर प्रदेश सरकार को स्वामी चिन्मयानंद को तत्काल रिहा कर देना चाहिए क्योंकि उनके साथ धोखा हुआ है। देश में ऐसे कई गिरोह चल रहे हैं जो संतों को बदनाम कर रहे हैं। संत ऐसे गिरोह से डरने वाला नहीं है, बल्कि ऐसे गिरोह का डटकर मुकाबला किया जाएगा।

हरिगिरि ने कहा, हमारे सामने नहीं आया मामला
उधर, परिषद के महामंत्री हरि गिरी ने स्वामी चिन्मयानंद का खुलकर समर्थन नहीं किया। उन्होंने कहा कि स्वामी चिन्मयानंद महानिर्वाणी अखाड़े से आते हैं। उनके अखाड़े ने अभी तक इस विषय को हमारे सामने नहीं रखा है। अगर स्वामी चिन्मयानंद दोषी पाए गए तो कार्रवाई की जा सकती है। मगर मामले की पूरी जांच के बाद ही सत्यता सामने आएगी। कहीं ऐसा ना हो कि उनको फंसाया जा रहा हो, इस पर भी सरकार को जांच करनी चाहिए।

बैठक में नहीं हुई मामले पर चर्चा
अखाड़ा परिषद की बैठक में स्वामी चिन्मयानंद को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई। बैठक के बाद नरेंद्र गिरी पत्रकारों से बातचीत में स्वामी चिन्यमानंद के साथ खड़े नजर आए तो हरि गिरी कुछ भी स्पष्ट बोलने से बचे। ऐसे में मामले को लेकर संत दो गुटों में नजर आ रहे हैं।

राफेल की पूजा करना स्वागत योग्य
पत्रकारों से बातचीत में नरेंद्र गिरी ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राफेल विमान की पूजा करना स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह द्वारा राफेल विमान पर ओम लिखा गया है और ओम से बड़ा कोई शब्द नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें