अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति कोविंद आज कानपुर में, 61 पुराने संगी-साथियों से भी मिलेंगे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को सवा पांच घंटे शहर में रहेंगे। राष्ट्रपति सीएसए विवि के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन और वीएसएसडी कॉलेज में विधि भवन का लोकार्पण करेंगे। साथ ही अपने दिवंगत सहयोगी डॉ. ईश्वर चंद्र गुप्ता, आनंद भार्गव और डॉ. ज्ञान चंद्र अग्रवाल के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। 
राष्ट्रपति सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर सीएसए विवि के हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से वह सीएसए विवि के कैलाश भवन में जाकर एग्रीकॉन और एग्रीएक्सपो 2018 अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे। यहां से वह वीएसएसडी कॉलेज के लिए कार से रवाना होंगे। कॉलेज के विधि भवन का लोकार्पण कर यहीं राष्ट्रपति लंच भी करेंगे। दो घंटे तक रुकने के बाद राष्ट्रपति डॉ. ज्ञान चंद्र अग्रवाल और फिर आनंद भार्गव के घर जाएंगे। दोनों जगह वह 10-10 मिनट रुकेंगे। यहां से निकलकर राष्ट्रपति स्वर्गीय ईश्वर चंद्र गुप्ता के घर जाएंगे। यहां पर आधे घंटे तक वह रुकेंगे। इसके बाद सीएसए विवि के हेलीपैड से राष्ट्रपति दोपहर तीन बजकर 50 मिनट पर निकल जाएंगे। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी हो गईं हैं।  
राज्यपाल व कृषि मंत्री करेंगे राष्ट्रपति का स्वागत
सीएसए हैलीपेड पर राष्ट्रपति का स्वागत राज्यपाल राम नाईक और कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सीएम के प्रतिनिधि के रूप में करेंगे। दोनों ही राष्ट्रपति के साथ लखनऊ से उनके हेलीकॉप्टर में आएंगे। उनके साथ ही दोनों लखनऊ के लिए रवाना होंगे। अफसरों के अलावा 15 शहर के विधायक, सांसद और गणमान्य लोग भी राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। 
राष्ट्रपति 61 लोग मिलेगे
राष्ट्रपति बुधवार को अपने साले समेत 61 गणमान्य लोगों से शहर में मिलेगी। इसकी सूची से देर रात तक आला अफसरों ने सभी से संपर्क किया। राष्ट्रपति सीएसए विश्वविद्यालय में 19, वीएसएसडी कॉलेज में 21 और ईश्वर चंद्र गुप्त के घर में 21 लोगों से मिलेगे। सीएसए विवि में सम्मेलन से जाने के बाद राष्ट्रपति कुलपति कार्यालय में 15 मिनट तक शहर के गणमान्य लोगों से मिलेंगे। विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की पत्नी सविता कोविन्द के रिश्ते में भाई पूर्व प्रधान कानपुर देहात राजपुर बैना गांव निवासी आशाराम कोविन्द, उनके बेटे नंद किशोर और गांव के श्रीमणि सिंह मुलाकात करेंगे। उनके साथ ही आल इंडिया कंफडेरेशन ऑफ एससी/एसटी आर्गनाइजेशन के स्टेट अध्यक्ष सुशील कुमार कमल, राजेश श्रीवास्तव,  मनमोहन वर्मा,   मीडिया इंचार्ज बीजेपी जालौन इंद्रराज गुर्जर,  आनंद कुमार और रामेंद्र सिंह समेत  19 लोगों से मिलेंगे। वीएसएसडी कॉलेज में दो बजे से ढाई बजे तक राष्ट्रपति बीएनएसडी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ.अंगद सिंह,  आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अवध दुबे, उनके बेटे डॉ. गौरव दुबे, डॉ. विनय कृष्णा,डॉ. दिवाकर मिश्रा,  राममिलन सिंह, डॉ.गीता मिश्रा, बर्रा कर्रही गुंजन विहार स्थित जीवन प्रेम संसार संस्थान के फाउंडर संत हरिओम शुक्ल,  सीताराम गोयल,  भारतीय जनता पार्टी स्टेट कमेटी के सदस्य  अजीत कुमार जैन समेत 21 लोगों के साथ खाने के बाद चाय पिएंगे। स्व. ईश्वर चंद्र गुप्ता के घर पर राष्ट्रपति आधे घंटे में कृष्ण कुमार अग्रवाल, मधुसूधन गोयल,  वेदान्त अग्रवाल,  सुनील सेठ, विपिन कुमार अग्रवाल और रज्जन लाल मिश्रा समेत 21 लोगों से मिलेंगे। 
राष्ट्रपति का कार्यक्रम एक नजर में

  • 10 : 35 मिनट पर सीएसए विवि के हेलीपैड पर उतरेंगे
  • 11 : 00 बजे विवि के अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे 
  • 12 से 12 : 15 बजे तक विवि में गणमान्यों से मिलेंगे 
  • 12: 30 बजे वीएसएसडी कॉलेज पहुंचेंगे
  • 1 : 30 बजे तक वीएसएसडी कार्यक्रम के बाद लंच करेंगे
  • 2 :00 बजे से ढाई बजे तक गणमान्य लोगों से मिलेंगे 
  • 2: 35 से 2 : 45 बजे तक डॉ. ज्ञान चंद्र अग्रवाल के घर
  • 2: 50 से तीन बजे तक आनंद भार्गव के घर
  • 3 : 05 से 3:35 तक स्व. ईश्वर चंद्र गुप्ता के घर 
  • 3 : 50 पर सीएसए विवि के हेलीपैड से लखनऊ रवाना
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:President Kovind will meet with 61 old friends in Kanpur today