DA Image
24 जुलाई, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

कानपुर कांड: लखनऊ स्थित आरोपी विकास दुबे के भाई के मकान को ढहाने की तैयारी

kanpur history sheeter criminal vikas dubey

कानपुर में पुलिस के हत्यारोपी विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे का लखनऊ के इंद्रलोक स्थित मकान जे 424 को ढहाया जाएगा। एलडीए ने इसे गिराने की तैयारी शुरू कर दी है। प्राधिकरण के सहायक अभियंता पीके श्रीवास्तव के नेतृत्व में एलडीए के इंजीनियरों की टीम ने शनिवार को मकान का निरीक्षण किया। फिर इसकी फाइल निकाली गई। मकान को गिराने की प्रक्रिया पूरी करने का काम चल रहा है।

जमीन के मालिकाना हक, निर्माण के मानचित्र व अन्य जरूरी दस्तावेज देखे जा रहे हैं। एलडीए को शुरुआती पड़ताल में पता चला है कि विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश दुबे का यह मकान अवैध बना है। इसे गिराने के लिए अधिकारियों की बैठक चल रही रही है। प्राधिकरण सचिव मंगला प्रसाद सिंह इसको लेकर खुद इंजीनियरों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। आज रात में या रविवार को मकान गिराया जा सकता है।

कानपुर स्थित घर को प्रशासन ने गिराया

इससे पहले शनिवार को ही दिन में प्रशासन की एक टीम ने कानपुर जिले के बिकरू गांव पहुंचकर विकास दुबे के किलेनुमा घर को गिरा दिया। पुलिस मकान को जमींदोज करने के साथ ही विकास की लग्जरी कारों जेसीबी से पूरी तरह से डैमेज कर दिया। इसके साथ ही ट्रैक्टर और अन्य वाहनों के साथ मकान की एक चीज को नेस्तोनाबूत कर दिया। उधर, विकास दुबे के नेपाल भागने की भी आशंका के चलते लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट पर है। लखीमपुर खीरी की एसपी पूनम ने बताया कि नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट कर दिया गया है। यहां नेपाल से जुड़ी 120 किमी की सीमा है और चार थाने हैं। हर जगह विकास दुबे की फोटो चस्पा कर दी गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Preparations to demolish the house of Kanpur Encounter accused Vikas Dubey brother in Lucknow