DA Image
24 नवंबर, 2020|9:35|IST

अगली स्टोरी

DCDF जमीन प्रकरण : आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा पर एक और मुकदमे की तैयारी

हमसफर रिसॉर्ट में बिजली चोरी के आरोपों में फंसी सांसद आजम खां की पत्नी एवं राज्य सभा सदस्य तजीन फात्मा पर एक और मुकदमे की तैयारी है। इस बार जिला सहकारी विकास संघ (डीसीडीएफ) की जमीन और इस पर बने भवन को नियम विरुद्ध अपने नाम आवंटित कराए जाने पर उनके खिलाफ एफआईआर होगी। प्रकरण में जांच पूरी हो चुकी है।

रामपुर में हाईवे किनारे पायल होटल के सामने डीसीडीएफ की कुछ जमीन है। इस जमीन पर एक भवन भी बना है। इसमें पहले क्वालिटी बार संचालित होता था। सपा सरकार में भवन को पुलिस की मदद से अचानक खाली करा लिया गया। कहा गया था कि इस बिल्डिंग में डीसीडीएफ का कार्यालय खुलेगा। कुछ दिनों तक वहां डीसीडीएफ के कार्यालय का बोर्ड भी लगा रहा था लेकिन कार्यालय कभी नहीं खुला। कुछ दिनों पहले डीसीडीएफ के पूर्व चेयरमैन मोहम्मद एहसान ने जिलाधिकारी से इस मामले में शिकायत की।

एहसान ने शिकायत की थी कि इस भवन को डीसीडीएफ का कार्यालय खोलने के नाम पर खाली कराया गया लेकिन बाद में इसे गलत तरीके से आजम खां की पत्नी तजीन फात्मा को आवंटित कर दिया गया। इस भवन पर जिला सहकारी बैंक का कर्ज है। इस कारण से इसे किसी को आवंटित नहीं किया जा सकता है। इस शिकायत पर जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने एआर को-ऑपरेटिव को जांच के आदेश दिए थे। डीएम ने बताया कि जांच में घपलेबाजी सामने आई है। संघ की जमीन और इस पर बने भवन को गलत तरीके से आवंटन किया गया था। इस मामले में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

ग्लोबल इंटरप्राइजेज के नाम पर भी फ्रॉड
दो पैन कार्ड बनवाने में फंसे आजम पुत्र विधायक अब्दुल्ला खां पर आरोप है कि उन्होंने ग्लोबल इंटरप्राइजेज नाम से एक फर्म बनाई, उसमें भी धोखाधड़ी की गई है। अभी तक की जांच में पाया है कि जानबूझकर दो पैनकार्ड बनवाए गए और उनका इस्तेमाल भी किया गया। इस मामले में डीएम ने आयकर विभाग को जानकारी दी है। आयकर ने भी जांच शुरू कर दी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Preparation for another case file against wife of Azam Khan