ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज : जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत, एसआई व क्षेत्रीय निरीक्षक समेत सात सस्पेंड

प्रयागराज : जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत, एसआई व क्षेत्रीय निरीक्षक समेत सात सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार रात बरियापुर के कल्लू कनौजिया की मौत हो गई और बुधवार शाम बींदा गांव के महेंद्र यादव की जान चली गई। मामले की गंभीरता...

प्रयागराज : जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत, एसआई व क्षेत्रीय निरीक्षक समेत सात सस्पेंड
वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजThu, 18 Mar 2021 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जहरीली शराब से दो और लोगों की मौत हो गई है। मंगलवार रात बरियापुर के कल्लू कनौजिया की मौत हो गई और बुधवार शाम बींदा गांव के महेंद्र यादव की जान चली गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए आबकारी विभाग ने क्षेत्रीय निरीक्षक के खिलाफ जांच बैठा दी है जबकि हेड कॉन्स्टेबल व एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। वहीं पुलिस ने चौकी प्रभारी सहित तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है।

जिले के हंडिया क्षेत्र के सैदाबाद इलाके में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या लगातार चौथे दिन भी बढ़ी। मंगलवार शाम बरियापुर निवासी कल्लू कनौजिया की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि उसने शराब पी थी। हालांकि परिजनों ने शाम को ही शव का दाह संस्कार कर दिया था। बुधवार रात आठ बजे बींदा गांव के महेंद्र यादव की मौत भी शराब पीने से हो गई। शराब पीने के बाद उसे उल्टी शुरू हो गई। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

इसके पहले रविवार को सुशीला देवी, सोमवार को खदेरू, मखन्चू, अजय लाल व शोभनाथ, मंगलवार को छोटे लाल, रामजी भारतीय, लवकुश, सोना देवी, सूबेदार यादव की मौत हो चुकी है। सभी मौतों में शराब की बात सामने आई है। हालांकि पूर्व की पांच व बुधवार की एक मौत का पोस्टमार्टम के बिना अंतिम संस्कार किया गया है। ऐसे में अब तक जिले में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 12 हो गई है।

उधर मामले पर आबकारी विभाग ने क्षेत्रीय निरीक्षक कौशलेंद्र सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है। जबकि हेड कॉन्स्टेबल कुंवर आनंद सिंह व सिपाही मनीष कुमार सिंह को निलंबित किया है। वहीं डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने चौकी प्रभारी कौशलेंद्र दुबे, सहित तीन सिपाहियों अखिलेश राय, जितेंद्र कुमार, अमरेश कुमार को निलंबित किया है। 

जहरीली शराब से मरने वालों के मामले में टीम गठित कर दी गई है। इस प्रकरण में आबकारी विभाग की ओर से जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जांच अभी जारी है। - जितेंद्र कुमार सिंह, जिला आबकारी अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें