DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज : एसटीएफ ने एक लाख रुपये की फेक करेंसी के साथ युवक को गिरफ्तार किया

उत्तर प्रदेशप्रयागराज : एसटीएफ ने एक लाख रुपये की फेक करेंसी के साथ युवक को गिरफ्तार किया

वरिष्ठ संवाददाता, प्रयागराजPublished By: Shivendra Singh
Tue, 01 Jun 2021 02:17 PM
प्रयागराज : एसटीएफ ने एक लाख रुपये की फेक करेंसी के साथ युवक को गिरफ्तार किया

सावधान हो जाएं। नकली नोट सप्लाई करने वाले गैंग फिर से सक्रिय हो गए हैं । 500-500 रुपये के नकली नोट खपाए जा रहे हैं। एसटीएफ ने मंगलवार को प्रयागराज के कीडगंज एरिया में छापेमारी करके एक युवक को एक लाख रुपये नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ कर पुलिस उसके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है। सूचना मिलने पर खुफिया एजेंसियां भी आरोपी से पूछताछ करने पहुंच गई।

सीओ एसटीएफ नवेन्दु सिंह ने बताया कि फूलपुर कराने वाला रूपेश कुमार पश्चिम बंगाल के मालदा निवासी दीपक मंडल से संपर्क करके वहां गया था। उसने 60 रुपये में 500 रुपये के एक लाख नकली नोट लिया। नकली नोट भारतीय मुद्रा के जैसे ही हैं। उनकी पहचान करना बहुत मुश्किल है। प्रयागराज के रामू साहू ने रूपेश की सेटिंग कराई थी। नकली नोट को प्रयागराज में खपाने की तैयारी थी। रुपेश नकली नोट लेकर सोमवार को जैसे ही कीडगंज की तरह पहुंचा सटीक सूचना पर एसटीएफ में छापेमारी करके उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अब रामू साहू और दीपक मंडल की तलाश में छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि दीपक मंडल नकली नोट का अंतरराष्ट्रीय तस्कर है । 2017 में दिल्ली पुलिस ने उसे 5:50 लाख नकली करेंसी के साथ गिरफ्तार किया था। जमानत पर छूटने के बाद फिर से  इसी धंधे में लिप्त हो गया। इससे पहले भी प्रयागराज एसटीएफ ने 2019 में त्रियुगी नारायण को गिरफ्तार किया था। उसे भी दीपक मंडल ने ही नक़ली नोट सप्लाई किया था।

संबंधित खबरें