ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रयागराज शूटआउटः अशरफ के साले सद्दाम का पार्टनर ´प्रॉपर्टी डीलर समेत तीन गिरफ्तार

प्रयागराज शूटआउटः अशरफ के साले सद्दाम का पार्टनर ´प्रॉपर्टी डीलर समेत तीन गिरफ्तार

प्रयागराज शूटआउट की जांच में जुटी पुलिस एक और सफलता हाथ लगी है। अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम के पार्टनर समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अशरफ बरेली जेल में बंद है।

प्रयागराज शूटआउटः अशरफ के साले सद्दाम का पार्टनर ´प्रॉपर्टी डीलर समेत तीन गिरफ्तार
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,बरेलीFri, 17 Mar 2023 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज शूटआउट की जांच में जुटी पुलिस एक और सफलता हाथ लगी है। अतीक अहमद के भाई अशरफ के साले सद्दाम के पार्टनर समेत तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बरेली जेल में बंद अशरफ के साले सद्दाम के पार्टनर प्रॉपर्टी डीलर को बिथरी चैनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सद्दाम के बैंक खाते से उसके खाते में लेनदेन के सबूत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है। वह सद्दाम के साथ जेल में अशरफ से भी मुलाकात करने जाता था। वहीं, बारादरी पुलिस ने इस मामले में वांछित लल्ला गद्दी के दो गुर्गों को रंगदारी मांगने में गिरफ्तार किया है।

माफिया अतीक अहमद का भाई अशरफ करीब ढाई साल से बरेली की नई जिला जेल में बंद है। 24 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के तार अशरफ से जुड़े तो यहां भी जांच पड़ताल शुरू हुई। इसमें जेल में अशरफ की उसके गुर्गों से अवैध रूप से मुलाकात की पुष्टि होने के बाद सात मार्च को थाना बिथरी चैनपुर में अशरफ, उसके साले सद्दाम, पुराना शहर के लल्ला गद्दी, जेल के बंदी रक्षक शिवहरि अवस्थी, कैंटीन सप्लायर दयाराम उर्फ नन्हें के अलावा जेल के अज्ञात अधकारियों-कर्मचारियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। 

अब तक इस मामले में पुलिस दो बंदीरक्षक समेत छह आरोपियों को जेल भेज चुकी है। साथ ही जेलर और डिप्टी जेलर समेत सात अधिकारी-कर्मचारी सस्पेंड हो चुके हैं। इसी बीच शुक्रवार को बिथरी चैनपुर पुलिस ने इज्जतनगर के गांव परतापुर जीवन सहाय निवासी फरहद उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

वह प्रॉपर्टी डीलर है और अशरफ के साले सद्दाम के साथ पार्टनरशिप में जमीनों का काम करता था। उसके बैंक खाते में सद्दाम से रुपयों के लेनदेन के सबूत भी मिले हैं। जांच में यह भी सामने आया है कि जेल में अशरफ से भी मुलाकात करने जाता था।

प्रयागराज से तीन लोग पहुंचे जेल, वकील ने की मुलाकात

बरेली। उमेश पाल हत्याकांड के बाद शुक्रवार को पहली बार प्रयागराज से तीन लोग अशरफ से मिलने जिला जेल पहुंचे। हालांकि इनमें से सिर्फ अशरफ के वकील ने ही उससे मुलाकात की। प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड के बाद अशरफ से मुलाकात करने वाले पुलिस के रडार पर हैं। वहीं, अशरफ का निगरानी बढ़ाकर उसे भी तनहाई में डाला गया है।

इस वजह से अब कोई भी उससे मुलाकात करने नहीं जा रहा है। शुक्रवार को प्रयागराज से तीन लोग अशरफ से मुलाकात करने जिला जेल पहुंचे, जिनमें उसका वकील भी शामिल था। जेल के वरिष्ठ अधीक्षक राजीव शुक्ला ने बताया कि इस दौरान जेल प्रशासन की निगरानी में अशरफ के वकील ने उससे मुलाकात की। मुलाकात करने के लिए वह कोर्ट की अनुमति लेकर आए थे।

अतीक के कुत्ते के बाद अशरफ की ‘पालतू’ बिल्ली की मौत

बरेली। प्रयागराज में माफिया अतीक के कुत्ते के बाद जिला जेल में अशरफ की एक ‘पालतू’ बिल्ली की भी मौत हो गई। अशरफ बिल्ली पालने का शौकीन बताया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अशरफ की बैरक में चार-पांच बिल्लियां आती थीं। सभी अशरफ से घुलीमिली थीं। नियमित रूप से असरफ इन बिल्लियों के लिए कैंटीन सप्लायर दयाराम उर्फ नन्हें से बाहर से खाना मंगाता था। मगर प्रयागराज कांड के बाद दयाराम को जेल भेज दिया गया।

वहीं, अशरफ को हाई सिक्योरिटी बैरक से निकालकर तनहाई में डाल दिया गया। इससे बिल्लियों का खाना बंद हो गया और वे टुकड़ों पर ही निर्भर हो गईं। सूत्रों का कहना है कि इसी बीच जेल में उसकी एक बिल्ली की मौत भी हो गई लेकिन कोई भी इस बारे में कुछ खुलकर नहीं बोल रहा है। 

एसआईटी के मुख्य जांच अधिकारी आशीष प्रताप सिंह के अनुसार बिथरी चैनपुर में फरहद उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया गया है। वह अशरफ के साले सद्दाम के साथ लेनदेन करता था। इसके अलावा थाना बारादरी में लल्ला गद्दी के दो करीबियों को रंगदारी मांगने में गिरफ्तार किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें