Pratapgarh : two sisters dead body found in river Fear of murder after rape - प्रतापगढ़ : नदी में मिले दो सही बहनों के शव, मचा हड़कंप DA Image
15 दिसंबर, 2019|9:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रतापगढ़ : नदी में मिले दो सही बहनों के शव, मचा हड़कंप

pratapgarh

स्कूल से निकली दो बहनों की लाश घर से करीब 50 किलोमीटर दूर नदी में मिली। दोनों के हाथ आपस में बंधे थे। परिजन अपहरण कर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। इसके लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उधर पुलिस घरेलू कलह में खुदकुशी की बात कहते हुए छानबीन कर रही है।

नगर कोतवाली थाना क्षेत्र में शहर से सटे चकवनतोड़ गांव निवासी सुभाषचंद्र एक्यूप्रेशर केन्द्र पर नौकरी करता है। उसकी दो शादी हुई हैं। पहली पत्नी से तीन बेटी व एक बेटा है। पहली पत्नी की मौत के बाद करीब चार साल पहले सुभाषचंद्र ने दूसरी शादी की। बड़ी बेटी शिवांगी (18) घर से करीब 600 मीटर दूर स्थित एमवी एकेडमी में कक्षा दस की पढ़ाई कर स्कूल जाना छोड़ चुकी थी। उसकी छोटी बहन अंजलि (16) उसी विद्यालय में कक्षा नौ की छात्रा थी। परिजनों का कहना है कि सोमवार सुबह करीब आठ बजे दोनों बहन स्कूल गईं लेकिन रोज की तरह दोपहर दो बजे नहीं लौटीं तो सब परेशान हो गए। परिजन खोजबीन करने लगे।

इसी दौरान अंजलि ने अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे जफरापुर में रहने वाली अपनी बड़ी बुआ मंजू को फोन कर बताया कि वह बेल्हा देवी पुल पर है लेकिन पांच मिनट बाद वह कभी नहीं मिलेगी। इसके बाद फोन कट गया और मंजू घबरा गई। उसने मायकेवालों को फोन कर बताया तो खोजबीन में जुटे परिजनों में हड़कम्प मच गया। अंजलि का छोटा भाई विकास अपने रिश्तेदार के साथ बेल्हा देवी पुल पर पहुंचा लेकिन वहां कोई नहीं मिला। बताया जाता है कि दोनों लड़कियां शाम करीब पांच बजे लालगंज पहुंच गईं। वहां घुइसरनाथ रोड खालसा में मोबाइल फोन की दुकान चलाने वाले सुरेश के पास जाकर अंजलि ने अपने पिता से बात कराने को कहा।

सुरेश ने सुभाषचंद्र का मोबाइल नम्बर मिलाया लेकिन काल नहीं रिसीव हुई तो वह लड़कियों को दुकान पर छोड़कर घर के भीतर चला गया। कुछ देर बाद सुभाषचंद्र ने उक्त नम्बर पर काल किया तो घर के भीतर से सुरेश ने बताया कि दो लड़कियां उसकी दुकान पर आई हैं और पिता से बात कराने को कह रही हैं। सुरेश घर से निकलकर दुकान पर आया तो दोनों लड़कियां जा चुकी थीं। मंगलवार सुबह देउम पूरब की प्रधान के पति टिल्लू ने गांव के पास नदी में दो लड़कियों की लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस से सूचना पाकर अंजलि का चाचा मौके पर पहुंचा और लाश की पहचान की। पुलिस सुरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर पोस्टमार्टम हाउस पर परिजन हत्यारों की गिरफ्तारी, शस्त्र लाइसेंस व आर्थिक सहायता की मांग पूरे हुए बिना अंतिम संस्कार से इनकार करने लगे तो पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। एहतियातन फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pratapgarh : two sisters dead body found in river Fear of murder after rape