ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशदीपू हत्‍याकांड को लेकर सियासत गरमाई, पीड़ि‍त के घर जा रहे सांसद रामभुआल निषाद हिरासत में 

दीपू हत्‍याकांड को लेकर सियासत गरमाई, पीड़ि‍त के घर जा रहे सांसद रामभुआल निषाद हिरासत में 

पुलिस सपा नेताओं को लेकर जिला मुख्यालय आ गई। इस मामले के राजनीतिक रूप से तूल पकड़ने के बाद से देवरिया के बिट्ठलपुर में पुलिस अलर्ट पर है। दीपू निषाद की 14 जून की रात हत्या कर दी गई थी।

दीपू हत्‍याकांड को लेकर सियासत गरमाई, पीड़ि‍त के घर जा रहे सांसद रामभुआल निषाद हिरासत में 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,देवरियाSun, 23 Jun 2024 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

Deepu Murder Case: यूपी के देवरिया में दीपू निषाद हत्‍याकांड को लेकर सियासत गरम हो गई है। शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलने गांव में पहुंचे मंत्री संजय निषाद के सामने वहां बवाल शुरू हो गया था। गुस्‍साए लोगों ने हत्‍यारोपी ग्राम प्रधान के घर हमला बोल दिया था। पुलिस ने इस मामले में 69 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। रविवार को सपा सांसद रामभुआल निषाद की अगुवाई में मौके पर जा रहे सपा के प्रतिनिधिमंडल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।  

हिरासत में लेने के बाद पुलिस सपा नेताओं को लेकर जिला मुख्यालय आ गई। दीपू निषाद हत्याकांड के राजनीतिक रूप से तूल पकड़ने के बाद से बिट्ठलपुर में पुलिस अलर्ट है। रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले दीपू निषाद की 14 जून की रात हत्या कर दी गई थी। 15 जून को उसका शव गांव के निर्माणाधीन अस्पताल के परिसर में मिला था। शनिवार को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद बिट्ठलपुर पहुंचे थे। जिसके बाद उग्र भीड़ ने घटना के हत्यारोपी ग्राम प्रधान के घर पर हमला बोल दिया था। जिसके बाद गांव में तनाव बढ़ गया था।

इसी बीच रविवार को सपा नेताओं के प्रतिनिधि मंडल को बिट्ठलपुर पहुंचना था। जिसे लेकर सुबह से ही पुलिस बिट्ठलपुर गांव समेत रुद्रपुर तक अलर्ट थी। जैसे ही सपा नेताओं का प्रतिनिधि मंडल रुद्रपुर बाईपास पर पहुंचा पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इस दौरान सपा नेताओं ने पांच लोगों को गांव में जाने देने की अनुमति से मांगी लेकिन पुलिस ने माहौल बिगड़ने का अंदेशा बताते हुए उनकी मांगों को नामंजूर कर दिया। इसके बाद पुलिस सभी सपा नेताओं को हिरासत में लेकर जिला मुख्यालय चली गई। प्रतिनिधि मण्डल में सुल्तानपुर से सपा के सांसद रामभुआल निषाद, सपा जिलाध्यक्ष देवरिया व्यास यादव, कृष्णभान सिंह उर्फ किसान सिंह सैंथवार, चौधरी राम लौटन निषाद, पूर्व विधायक डॉ.मोहसिन खां व सन्तोष यादव शामिल थे।