Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशवैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगी नई जिम्मेदारी, जानें कहां ड्यूटी लगाने की हो रही तैयारी 

वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगी नई जिम्मेदारी, जानें कहां ड्यूटी लगाने की हो रही तैयारी 

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताDinesh Rathour
Sat, 04 Dec 2021 10:43 PM
वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगी नई जिम्मेदारी, जानें कहां ड्यूटी लगाने की हो रही तैयारी 

इस खबर को सुनें

डीजीपी मुकुल गोयल ने विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में लगाए जाने वाले पुलिस बल को वैक्सीन की दोनों डोज दिलवाने का निर्देश दिया है। वह शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से अपराध एवं कानून-व्यवस्था तथा आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने जिले में उपलब्ध पुलिस बल की समीक्षा कर चुनाव के लिए पुलिस बल की आवश्यकता का आकलन करने के निर्देश दिए। साथ ही चुनाव के दृष्टिगत तकनीकी संसाधनों (बॉडीवार्न कैमरा, ड्रोन कैमरा, वायरलेस व अन्य उपकरणों  का भी आकलन करते हुए आवश्यकतानुसार संसाधनों को समय से पूरा कर लेने की हिदायत दी। डीजीपी ने कहा कि मतदान केंद्रों के साथ नामांकन स्थलों एवं स्ट्रांग रूम आदि का भौतिक सत्यापन जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से कर लिया जाए और मतदान केंद्रों की क्रिटिकल मैपिंग भी कर ली जाए। 

डीजीपी ने चुनाव के दौरान केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बल एवं दूसरे जिलों से प्राप्त पुलिस बल के ठहराए जाने वाले स्थानों का चिह्नीकरण करने, अंतर्राष्ट्रीय व अंतर्राज्यीय सीमावर्ती जिले के साथ समन्वय गोष्ठी करने, शस्त्र लाइसेंस का मिलान जिलाधिकारी कार्यालय से कराने, जिले में स्थित शस्त्र की दुकानों का प्रशासन की संयुक्त टीम के साथ भौतिक सत्यापन कराने तथा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म के माध्यम से प्रकाश में आने वाली चुनाव संबंधी आपत्तिजनक, संवेदनशील एवं भ्रामक सूचनाओं पर कार्रवाई के लिए जिले के सोशल मीडिया सेल को सशक्त बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने अवैध शस्त्र एवं अवैध शराब की तस्करी व बिक्री पर प्रभावी अंकुश लगाने पर जोर दिया। 

डीजीपी ने चिह्नित माफियाओं एवं उनके गैंग के सदस्यों व सहयोगियों के विरुद्ध नियमानुसार प्रभावी कार्रवाई करने, अभियान चलाकर वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी करने तथा गंभीर अपराधों में जमानत पर रिहा अपराधियों का थानावार डोजियर तैयार करने का निर्देश भी दिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सभी जोनल एडीजी, पुलिस आयुक्त, आईजी-डीआईजी रेंज तथा जिलों के पुलिस कप्तानों के अलावा एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार समेत मुख्यालय के अन्य एडीजी भी मौजूद रहे। 

epaper

संबंधित खबरें