Policemen tells gita gyan to theif in bareilly - जेल भेजे जाने पर रोया चोर तो सिपाही ने दिया गीता 'ज्ञान' DA Image
6 दिसंबर, 2019|7:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेल भेजे जाने पर रोया चोर तो सिपाही ने दिया गीता 'ज्ञान'

यूपी पुलिस

बरेली के जंक्शन जीआरपी थाने से चोरी के आरोपी हैदर अली को जेल भेजा जाने लगा तो वह फूट-फूटकर रो पड़ा। इसपर एक सिपाही ने हैदर अली उर्फ मझले को गीता के उपदेश सुना डाले। बोला, हमारे पवित्र धर्म ग्रंथ गीता में साफ लिखा जो इंसान जैसे कर्म करता है उसे वैसा ही फल मिलता है। तुमने कभी चोरियां की थीं अब तुम्हें उसका ये फल जेल के रूप में मिला है। 

दरअसल ट्रेनों में लगातार होती चोरियों को रोकने के लिए जीआरपी ने अभियान चला रखा है। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पूरनपुर के मोहल्ला अहमदनगर निवासी हैदर अली उर्फ मझले को पकड़ा। जीआरपी का दावा है, मझले के पास एक पैंडल पीली धातु का मिला।

2200 रुपये और एक चाकू बरामद हुआ है। पहले भी मझले कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है। जीआरपी ने मंगलवार को आरोपी हैदर अली का चालान किया। जब उसे जेल भेजा गया तो वह बेटी को याद कर रोने लगा। बोला- छह साल पहले ट्रेनों में घटनाओं को अंजाम देते थे। 

महिलाओं के पर्स उड़ाकर आउटर पर चलती ट्रेन से कूद जाते थे। शादी हो गई तो चोरी-लूट करना छोड़ दिया। मेहनत मजदूरी कर कमाने खाने लगा। अफसोस इस बात का है, जब चोरी और लूटपाट किया करते थे, तब कभी पुलिस उसे नहीं पकड़ सकी। कई साल बाद चोरी के आरोप में जेल भेजा जा रहा हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Policemen tells gita gyan to theif in bareilly