class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब मंदिरों में पुलिस बोलेंगे फर्राटेदार इंग्लिश, इसके पीछे है बड़ी वजह

देश के विभिन्न कोनों से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ ही विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा के लिए फर्राटेदार इंग्लिश बोलने व समझने वाले पुलिस कर्मियों को लगाया जा रहा है। वे विदेशियों की जरूरत पर उनकी हर संभव मदद  करेंगे। डीजीपी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को धार्मिक व पर्यटन स्थलों पर पर्यटन पुलिस लगाने के निर्देश दिए थे। मंदिर के आसपास और रेलवे स्टेशन आदि स्थलों पर अंग्रेजी में पुलिस अधिकारियों के मोबाइल नंबर लिखे होर्डिग्स लगवाए जाएंगे ताकि विदेशी पर्यटक किसी भी विषम परिस्थिति में फोन करके मदद ले सके।

मथुरा में एसएसपी स्वप्निल ममगाई के निर्देशन में एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने मथुरा के जन्मस्थान पर डीगगेट, द्वारिकाधीश मंदिर पर चौकी बंगालीघाट तो वृंदावन में बांके बिहारी, प्रेम मंदिर आदि मंदिरों पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को रंगजी, बिहारी जी चौकी व रमणरेती पुलिस को एलर्ट किया है। उन्होंने फर्राटेदार इंग्लिश बोलने वाले युवा पुलिस कर्मियों को चिह्नित कर लगाए जाने की व्यवस्था की जा रही है।

बाजू पर होगी मथुरा पर्यटन पुलिस की पट्टी
एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि पर्यटकों की सुरक्षा और मदद के लिए जो भी पुलिसकर्मी मंदिरों पर तैनात होंगे, उनकी बाजू पर पर्यटक पुलिस का बैज लगाया जाएगा। उनका कहना था कि ऐसे स्थानों पर सादा वर्दी में भी पुलिसकर्मी लगाए जाएंगे, जो अराजक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे तथा जरूरत पड़ने पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। 

विदेशी पर्यटकों की सुरक्षा को लेकर मंदिर व पयर्टन स्थलों पर युवा व फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाले पुलिस कर्मी लगाए जाएंगे। इन्हें चिह्नित कराया जा रहा है। उनके बाजू पर मथुरा पर्यटन पुलिस लिखा होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:policeman will speak English in mathura
काम की बात: अगर आप भी खाते हैं गोलगप्पे तो जरूर पढ़ें ये खबरकानपुर में डीसीएम ने सपा महानगर प्रवक्ता को रौंदा