DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  नाबालिग लड़कियों से अश्‍लील डांस कराने वालों पर कसेगा शिकंजा, आर्केस्‍ट्रा संचालकों की जांच में जुटी पुलिस
उत्तर प्रदेश

नाबालिग लड़कियों से अश्‍लील डांस कराने वालों पर कसेगा शिकंजा, आर्केस्‍ट्रा संचालकों की जांच में जुटी पुलिस

अरविंद कुमार राय ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Mon, 14 Jun 2021 04:43 PM
नाबालिग लड़कियों से अश्‍लील डांस कराने वालों पर कसेगा शिकंजा, आर्केस्‍ट्रा संचालकों की जांच में जुटी पुलिस

गोरखपुर के कैम्पियरगंज में आर्केस्ट्रा की नर्तकी के साथ नृत्य करते-करते एक नेता और उसके समर्थकों द्वारा मारपीट किए जाने और महराजगंज में सार्वजनिक स्थान पर फूहड़ नृत्य कराने की घटना को पुलिस ने संज्ञान लिया है। एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार ने ऐसे किसी भी कृत्य पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने जोन पुलिस से कहा है कि बैंड पार्टी और आर्केस्ट्रा संचालकों का सत्यापन कराएं और पता लगाएं कि उनके यहां नाबालिगों को तो नहीं रखा गया है।

महराजगंज पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर आर्केस्ट्रा के नर्तकियों से फूहड़ डांस कराए जाने और गोरखपुर जिले के कैम्पियरगंज में एक नेता और उसके समर्थकों द्वारा नर्तकियों के साथ नृत्य करते-करते मारपीट कर बैठने की घटना को अपर पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने संज्ञान लिया है। उन्होंने जोन के सभी जिला पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर ऐसी गतिविधियों पर हरहाल में रोक लगाए जाने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर ऐसी घटनाएं किसी सूरत में न होने पाए।

एडीजी ने कहा है कि जरूरी है कि बैंड पार्टियों और आर्केस्ट्रा संचालकों का सत्यापन करा लिया जाए। बैंड पार्टियों और आर्केस्ट्रा से जुड़ीं महिलाओं और लड़कियों की सूची तैयार कराई जाए। उनके बारे में डिटेल जुटा ली जाए। साथ ही यह मालूम कर लिया जाए कि कहीं भी किसी प्रकार को शोषण तो नहीं हो रहा है। यदि ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो उसकी जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

एडीजी के निर्देश के बाद सख्त हुई पुलिस
अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिल कुमार के निर्देश के बाद गोरखपुर जिले में थानेदारों ने सक्रियता बढ़ा दी है। पुलिस कर्मियों द्वारा आर्केस्ट्रा संचालकों और बैंड पार्टियों की जांच शुरू कर दी गई है।

आर्केस्ट्रा संचालकों से कागजात भी मांग रही पुलिस
बैंड पार्टी और आर्केस्ट्रा संचालकों से पुलिस रजिस्ट्रेशन पेपर भी मांग रही है। यह मालूम कर रही है कि कहीं कोई आर्केस्ट्रा या बैंड पार्टी अवैध तरीके से तो संचालित नहीं हो रही है।

एडीजी ने मांगी 7 दिनों में रिपोर्ट
अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन ने जिला पुलिस प्रमुखों से बैंड पार्टियों एवं आर्केस्ट्रा संचालकों की जांच रिपोर्ट 7 दिनों में मुहैया कराने को कहा है।

संबंधित खबरें